Markets

Nykaa के शेयर बने रॉकेट, ब्लॉक डील में 4 करोड़ शेयरों की बिक्री के बाद कीमत 8% तक उछली

Nykaa Block Deal: ब्यूटी और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन रिटेलर नाइका की पेरेंट कंपनी एफएसएन ई-कॉमर्स वेंचर्स में 23 अगस्त को ब्लॉक डील के जरिए 1.43 प्रतिशत हिस्सेदारी की​ बिक्री हुई। लगभग 4.09 करोड़ शेयरों को बेचा गया है। मनीकंट्रोल तुरंत लेन-देन में खरीदारों और विक्रेताओं की पुष्टि नहीं कर सका, लेकिन सीएनबीसी-टीवी18 ने 22 अगस्त को रिपोर्ट दी थी कि नाइका के प्री-आईपीओ निवेशकों में से एक हरिंदरपाल सिंह बंगा 1.4 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की सोच रहे हैं। शेयर बिक्री 198 रुपये प्रति शेयर के फ्लोर प्राइस पर करने की पेशकश थी।

ब्लॉक डील के बाद, नाइका के शेयरों में करीब 8 प्रतिशत तक उछाल देखा गया। शेयर सुबह बीएसई पर मजबूत होकर 216.20 रुपये पर खुला। इसके बाद यह पिछले बंद भाव से 7.7 प्रतिशत तक चढ़ा और 226.70 रुपये के हाई तक गया। बीएसई पर शेयर का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 228.50 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 64300 करोड़ रुपये है।

कौन हैं हरिंदरपाल सिंह बंगा

FSN E-commerce Ventures में जून 2024 तिमाही के अंत तक हरिंदरपाल सिंह के पास 6.4 प्रतिशत हिस्सेदारी थी, जो 18.28 करोड़ शेयरों के बराबर है। CNBC-TV18 की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि ब्लॉक डील से आगे की हिस्सेदारी बिक्री पर 45 दिनों की लॉक-इन अवधि भी शुरू हो जाएगी। हरिंदरपाल सिंह बंगा कैरवेल ग्रुप के चेयरमैन हैं। उनकी गिनती हांगकांग के टॉप 50 सबसे अमीर व्यक्तियों में होती है। फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक, बंगा की नेटवर्थ वर्तमान में 2.9 अरब डॉलर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top