Markets

Brokerage Radar: RIL और Zomato के शेयर के लिए टारगेट प्राइस बढ़ा, Dr Lal PathLabs का शेयर बेचने की सलाह

Brokerage Radar: कंपनियों के अप्रैल-जून 2024 तिमाही के नतीजे सामने आने के बाद ब्रोकरेज फर्म्स ने कई कंपनियों के शेयरों के लिए अपने रुख में बदलाव किया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर के लिए इंटरनेशनल ब्रोकरेज फर्म बर्नस्टीन और CLSA बुलिश बने हुए हैं। उन्होंने टारगेट प्राइस बढ़ा दिया है। वहीं Dr Lal PathLabs के शेयर को ब्रोकरेज सिटी ने बेचने की सलाह दी है। इन दोनों कंपनियों के साथ-साथ Paytm, Zomato और TVS Motors के शेयर के लिए ब्रोकरेज की क्या राय है, आइए जानते हैं…

ब्रोकरेज ने जियो को, कंपनी की ग्रोथ का प्रमुख ड्राइवर बताया है। बर्नस्टीन ने शेयर के लिए ‘आउटपरफॉर्म’ कॉल दी है। साथ ही टारगेट प्राइस बढ़ाकर 3,440 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। ब्रोकेरेज को अगले 3 वर्षों में जियो का रेवेन्यू 16% CAGR की रफ्तार से बढ़ने की उम्मीद है। वहीं EBITDA 20% CAGR की रफ्तार से बढ़ सकता है। Jio का सब्सक्राइबर बेस 50 करोड़ से ज्यादा हो चुका है। आगे भी मार्केट शेयर बढ़ने का अनुमान है।

CLSA ने भी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर के लिए ‘आउटपरफॉर्म’ कॉल दी है। टारगेट प्राइस 3300 रुपये प्रति शेयर तय किया है। ब्रोकरेज का मानना है कि जियो के 5G रोल आउट के कारण पूंजीगत व्यय में 46% की वार्षिक वृद्धि हुई, जिसने इसके फ्री कैश फ्लो को कम कर दिया। RoCE में 60 bps सालाना की गिरावट आई है। Jio की नेटवर्क लागत, इसके प्रतिद्वंदियों की तुलना में बेहद ज्यादा बनी हुई है।

ब्रोकरेज फर्म Citi ने डॉ. लाल पैथलैब्स के लिए ‘सेल’ रेटिंग दी है। टारगेट प्राइस 2,700 रुपये प्रति शेयर रखा है। ब्रोकरेज का कहना है कि मिक्स (परीक्षण+स्वस्थफिट) में सुधार और ​भौगोलिक विस्तार, उद्योग की ग्रोथ से बेहतर ग्रोथ हासिल करने में मदद करेगा। ऑपरेटिंग लीवरेज और बेहतर दक्षता, मार्जिन स्थिरता में मदद करेगी।

ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने पेटीएम के शेयर के लिए ‘इक्वल-वेट’ कॉल दी है और टारगेट प्राइस 500 रुपये प्रति शेयर रखा है। ब्रोकरेज का मानना है कि अगर कंपनी की एंटरटेनमेंट टिकटिंग कारोबार की बिक्री हो जाती है तो यह पेटीएम के लिए एक सकारात्मक कदम होगा। बता दें कि पेटीएम का एंटरटेनमेंट टिकटिंग कारोबार जोमैटो खरीद रही है। मॉर्गन स्टेनली के मुताबिक, यह बिक्री पेटीएम की बैलेंस शीट को मजबूत करेगी और कंपनी अपने मुख्य पेमेंट और फाइनेंशियल डिस्ट्रीब्यूशन बिजनेस पर अधिक फोकस करेगी।

ब्रोकरेज सिटी ने जोमैटो शेयर के लिए ‘बाय’ कॉल दी है। टारगेट प्राइस बढ़ाकर 300 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। ब्रोकरेज को पेटीएम के एंटरटेनमेंट टिकटिंग कारोबार का जोमैटो द्वारा अधिग्रहण, जोमैटो के लिए एक सकारात्मक कदम लगता है।

ब्रोकरेज फर्म UBS ने टीवीएस मोटर्स के शेयर के लिए ‘बाय’ रेटिंग दी है और टारगेट प्राइस बढ़ाकर 3,200 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। ब्रोकरेज का मानना है कि नया ज्यूपिटर स्कूटर, समान कीमत पर पुराने मॉडल और अपने प्रतिद्वंदियों की तुलना में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड है। इसका लॉन्च 15,000-20,000 अतिरिक्त वॉल्यूम में सहायता कर सकता है। कंपनी द्वारा अगले कुछ महीनों में बिल्कुल नया इलेक्ट्रिक टूव्हीलर लॉन्च किए जाने और इलेक्ट्रिक थ्रीव्हीलर कैटेगरी में प्रवेश करने की उम्मीद है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top