Uncategorized

अडानी की झोली में आई यह पावर कंपनी, NCLT ने दी हरी झंडी

 

गौतम अडानी समूह की कंपनी अडानी पावर ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने 4101 करोड़ रुपये का एडवांस पेमेंट कर लैंको अमरकंटक पावर लिमिटेड (एलएपीएल) का अधिग्रहण करने की योजना को मंजूरी दे दी है। अडानी पावर ने बीएसई को दी सूचना में कहा कि लैंको अमरकंटक पावर लिमिटेड इस समय ऋणशोधन अक्षमता एवं दिवाला संहिता के तहत कर्ज समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है। उसके अधिग्रहण के लिए अडानी पावर ने अपनी समाधान योजना पेश की थी।

क्या कहा अडानी पावर ने

अडानी पावर ने कहा कि एनसीएलटी की हैदराबाद पीठ से स्वीकृत अधिग्रहण समाधान योजना के तहत उल्लेखित पूर्ववर्ती शर्तों की संतुष्टि के अधीन होगा। इस योजना के तहत अडानी पावर नकद विचार के लिए एलएपीएल में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। यह अधिग्रहण एनसीएलटी का अनुमोदन मिलने की तारीख से 60 दिनों के भीतर 20 अक्टूबर, 2024 तक पूरा किया जाना है।

अमरकंटक पावर के बारे में

अमरकंटक पावर लिमिटेड छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में 600 मेगावाट क्षमता के ताप विद्युत संयंत्र का संचालन करती है। इस अधिग्रहण के बाद अडानी पावर की संयुक्त परिचालन बिजली उत्पादन क्षमता बढ़कर 15,850 मेगावाट हो जाएगी।

शेयर का हाल

बता दें कि अडानी पावर के शेयर में गुरुवार को बड़ी गिरावट आई। सप्ताह के चौथे दिन गुरुवार को यह शेयर 673.85 रुपये पर था। एक दिन पहले के मुकाबले शेयर में 3.04% की गिरावट दर्ज की गई।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top