Uncategorized

मालिक बढ़ा रहे कंपनी में अपना हिस्सा, 7% चढ़ गए ज्वैलरी कंपनी के शेयर

 

कल्याण ज्वैलर्स के शेयर गुरुवार को 7 पर्सेंट से अधिक की तेजी के साथ 589.90 रुपये पर पहुंच गए हैं। खबर है कि कल्याण ज्वैलर्स के प्रमोटर त्रिकुर सीताराम अय्यर कल्याणरमन ने कंपनी में 1300 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी खरीदी है। कल्याणरमन के प्री-मार्केट विंडो में एक ब्लॉक डील के जरिए हाईडेल इनवेस्टमेंट से यह हिस्सेदारी खरीदने की खबर है। कल्याण ज्वैलर्स के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 633.35 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 202.60 रुपये है।

535 रुपये प्रति शेयर के दाम पर ब्लॉक डील
कल्याण ज्वैलर्स (Kalyan Jewellers) ने बुधवार को एक्सचेंजों को 2.36 पर्सेंट हिस्सेदारी खरीदने से जुड़े अपने इरादे के बारे में सूचित किया था। एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, इस डील में 2.43 करोड़ से ज्यादा शेयर हैं और प्रमोटर 535 रुपये प्रति शेयर के दाम पर हिस्सेदारी खरीदेंगे। फिलहाल, इस ट्रांजैक्शन की असल वैल्यू का पता नहीं लग सका है। 30 जून 2024 तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक, हाईडेल इनवेस्टमेंट की कल्याण ज्वैलर्स में 9.17 पर्सेंट हिस्सेदारी थी। इस डील के बाद त्रिकुर सीताराम अय्यर कल्याणरमन की कंपनी में 23.36 पर्सेंट हिस्सेदारी हो जाएगी, जो कि पहले 21 पर्सेंट थी। वहीं, प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप की कंपनी में संयुक्त हिस्सेदारी बढ़कर 62.95 पर्सेंट पहुंच जाएगी, जो कि अब तक 60.59 पर्सेंट थी।

एक साल में 160% से ज्यादा चढ़ गए हैं कंपनी के शेयर
कल्याण ज्वैलर्स (Kalyan Jewellers) के दो और प्रमोटर्स सीताराम टी के और टी के रमेश भी हैं। इसके अलावा, कई लोगों को प्रमोटर ग्रुप्स के रूप में क्लासीफाइड किया गया है। पिछले एक साल में कल्याण ज्वैलर्स के शेयरों ने 161 पर्सेंट का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल अब तक कल्याण ज्वैलर्स के शेयरों में 61 पर्सेंट का उछाल देखने को मिला है। ज्वैलरी कंपनी के शेयर पिछले 6 महीने में 52 पर्सेंट और 3 महीने में 46 पर्सेंट उछल गए हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top