Markets

अदाणी पावर और अंबुजा सीमेंट में प्रोमोटर्स 5% तक बेच सकते हैं हिस्सेदारी- CNBC-AWAAZ एक्सक्लूसिव

Stake Sell in Adani Group Companies: अदाणी समूह कर्ज घटाने की तैयारी कर रहा है। सीएनबीसी-आवाज़ के एक्सक्लूसिव सूत्रों के मुताबिक दो कंपनियों में हिस्सेदारी घटाकर कर्ज कम करने की ग्रुप की योजना है। इसके लिए अदाणी ग्रुप अपनी दो कंपनियों में हिस्सा बिक्री की योजना बना रहा है। सूत्रों के मुताबिक अंबुजा सीमेंट में 5% तक हिस्सा बिक्री की संभावना है। वहीं अदाणी पावर में 5% तक हिस्सा बिक्री संभव है। OFS, ब्लॉक डील के जरिए हिस्सा बिक्री संभव है। कंपनी की OFS, ब्लॉक डील के जरिए हिस्सा बिक्री करके 15,000-20,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

इस खबर ज्यादा जानकारी देते हुए सीएनबीसी- आवाज़ के यतिन मोता ने कहा कि सूत्रों के मुताबिक ये पता चला है कि अदाणी समूह की ग्रुप होल्डिंग एंटिटीज अपना कर्ज कम करने का सोच रही हैं। इसके प्रोमोटर्स अपने ऊपर कर्ज घटाने की योजना बना रहा है। प्रोमोटर ग्रुप की कर्ज कम करने की योजना के चलते इसमें हिस्सा बिक्री की संभावना बढ़ गई है।

अदाणी पावर और अंबुजा सीमेंट में 2 से 5% तक हिस्सा बिक्री संभव

प्रोमोटर्स की हिस्सा बिक्री के जरिए कर्ज कम करने की योजना है। इसमें लिस्टेट कंपनी अदाणी पावर (Adani Power) और अंबुजा सीमेंट (Ambuja Cement) में प्रोमोटर्स अपना हिस्सा बेच सकते हैं। सूत्रों से पता चला है कि दोनों कंपनियों में 2 से 5% तक हिस्सा बिक्री की संभावना बन रही है। इस डील के इनवेस्टमेंट बैंकर्स के हवाले से सीएनबीसी-आवाज को खबर लगी है। ये डील बहुत जल्द ही होने की संभावना है।

इस डील से 15,000-20,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना

यतिन ने सूत्रों के हवाले से आगे कहा कि प्रोमोटर्स OFS, ब्लॉक डील के जरिए दोनों कंपनियों में अपना हिस्सा बेच सकते हैं। अदाणी ग्रुप कंपनी में 15,000-20,000 करोड़ रुपये की हिस्सा बिक्री संभव है। इस तरह कंपनी की 15,000-20,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। सूत्रों ने कहा कि हिस्सा बिक्री के जरिए कर्ज भुगतान, बकाया कम करने पर फोकस किया जा सकता है। ये पूरी जानकारी सूत्रों के हवाले से पता चली है और इस खबर पर अभी भी अदाणी ग्रुप की प्रतिक्रिया का इंतजार है।

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। stock market news की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top