Uncategorized

फ्री में 1 शेयर दे रही यह कंपनी, 24 अगस्त से पहले दांव लगाने वालों को मिलेगा मौका, 9 दिन से रॉकेट की तरह की भाग रहा शेयर

 

CDSL Bonus Share: सीडीएसएल के शेयर पिछले 11 कारोबारी दिन से फोकस में हैं। कंपनी के शेयर आज 2% तक चढ़कर 2921.30 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। बता दें कि पिछले 11 कारोबारी सत्रों में से 9 में स्टॉक में तेजी आई है। शेयरों में तेजी के पीछे बोनस शेयर है। दरससल, बोनस इश्यू की रिकॉर्ड डेट आने वाली है। ऐसे में निवेशकों द्वारा इसे खूब खरीदा जा रहा है। बता दें कि हाल ही में सीडीएसएल ने 1:1 रेशियो में बोनस इश्यू की घोषणा की थी। इसका मतलब है कि कंपनी रिकॉर्ड डेट तक शेयरधारकों द्वारा रखे गए एक शेयर के लिए एक मुफ्त शेयर जारी करेगी। 24 अगस्त को रिकॉर्ड डेट के रूप में तय किया गया है। इसका मतलब यह है कि शेयरों के बोनस इश्यू के लिए पात्र होने के लिए सीडीएसएल के शेयर शुक्रवार, 23 अगस्त तक निवेशकों के डीमैट खाते में होने चाहिए। पिछले हफ्ते कंपनी की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में शेयरधारकों ने बोनस इश्यू को मंजूरी भी दे दी थी।

क्या है डिटेल

मोतीलाल ओसवाल द्वारा हाल ही में जारी एक रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि सीडीएसएल ने डीमैट खातों की कुल संख्या के मामले में बाजार हिस्सेदारी हासिल करना जारी रखा है। जुलाई 2024 में डीमैट खातों की कुल संख्या बढ़कर 167 मिलियन हो गई। ब्रोकरेज ने यह भी कहा कि जब कुल और वृद्धिशील डीमैट खातों की बात आती है तो उसके प्रतिस्पर्धी एनएसडीएल को बाजार हिस्सेदारी में क्रमशः 420 और 510 आधार अंक का नुकसान हुआ है। जब डीमैट खातों की बात आती है तो सीडीएसएल की बाजार हिस्सेदारी अभी भी 77% है, जो 77% है। वृद्धिशील खातों में इसकी बाजार हिस्सेदारी जून में 90% से बढ़कर जुलाई में 91% हो गई है।

कंपनी के शेयर

सीडीएसएल के शेयर वर्तमान में 2.4% बढ़कर ₹2,934 पर कारोबार कर रहे हैं। पिछले एक महीने में स्टॉक में 28% की तेजी आई है। छह महीने में यह शेयर 60% चढ़ गया है। सालभर में यह शेयर 152% चढ़ गया है। पांच साल में इस शेयर की कीमत 1500% तक चढ़ गया है। इस दौरान इसकी कीमत 188 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top