Markets

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के अमेरिका दौरे से इस डिफेंस कंपनी को मिलेगा बूस्टर डोज, 3 महीने में 146.98% भागा है शेयर

Stock in news : कल से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चार दिन के दौरे पर अमेरिका जा रहे हैं। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स (HAL) के लिए रक्षा मंत्री का US दौरा काफी अहम है। इस खबर पर ज्यादा डिटेल्स देते हुए सीएनबीसी-आवाज़ के लक्ष्मण रॉय ने बताया कि कल से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 4 दिन के US दौरे पर रहेंगे। HAL के लिए रक्षा मंत्री का US दौरा काफी अहम रहेगा। इस दौरे के दौरान GE-F404 जेट इंजन की डिलिवरी जल्द कराने पर जोर रहेगा।

रक्षामंत्री की अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन से भी होगी मुलाकात

बता दें कि तेजस फाइटर एयरक्राफ्ट के लिए GE-F404 जेट इंजन जरूरी है। 23-26 अगस्त तक राजनाथ सिंह अमेरिकी रक्षामंत्री लॉयड आस्टिन के साथ द्विपक्षीय वार्ता में रक्षा सहयोग से जुड़े कई मसलों पर चर्चा करेंगे। रक्षामंत्री अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन समेत कुछ दूसरी अहम हस्तियों से भी मुलाकात करेंगे।

GE और HAL के बीच भारत में मैन्यूफैक्चरिंग करने पर भी बातचीत संभव

लक्ष्मण रॉय ने बताया कि इसके अलावा GE और HAL के बीच भारत में करार पर भी बातचीत संभव है। इस दोनों कंपनियों में भारत में ही जेट इंजन मैन्युफैक्चरिंग को लेकर करार हो सकता है। HAL के बीच पिछले साल जून में करार हुआ था। लेकिन GE इंजन की टेक्नोलॉजी ट्रांसफर का मसला अभी तक साफ नहीं होने के कारण भारतीय वायुसेना को हल्के लड़ाकू विमान एलसीए-1 तेजस को हासिल करने में विलंब सामना करना पड़ रहा है।

कैसी रही शेयर की चाल

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स (HAL) के शेयरों की चाल पर नजर डालें तो फिलहाल ये शेयर एनएसई पर 40.25 रुपए यानी 0.85 फीसदी की तेजी के साथ 4770 रुपए के आसपास कारोबार कर रहा है। आज का इसका दिन का हाई 4,814.00 रुपए है। वहीं, इसका 52 वीक हाई 5,674.75 रुपए है। स्टॉक का वॉल्यूम 788,572 शेयर और कंपनी का मार्केट कैप 318,805 रुपए है। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स 1 महीने में 94 फीसदी और 3 महीने में 146.98 फीसदी भागा है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top