Uncategorized

पेटीएम का एंटरटेनमेंट और टिकटिंग बिजनेस खरीदेगी जोमैटो: 2,048 करोड़ रुपए में होगी डील, दोनों कंपनियों के बोर्ड ने दी मंजूरी

 

जोमैटो 2,048.4 करोड़ रुपए में पेटीएम के एंटरटेनमेंट और टिकटिंग बिजनेस का अधिग्रहण करेगी। फूड डिलीवरी सेक्टर की यह दिग्गज कंपनी ‘गोइंग-आउट’ सेगमेंट में अपनी प्रेजेंस का विस्तार करना चाहती है।

 

वहीं संकटग्रस्त फिनटेक प्रमुख पेटीएम अपनी कोर फाइनेंशियल सर्विसेज की पेशकश पर फोकस करना चाहती है। दोनों कंपनियों ने एक्सचेंज फाइलिंग में बताया कि कैश ट्रांजैक्शन को 21 अगस्त (बुधवार) को जोमैटो और पेटीएम के बोर्ड ने मंजूरी दे दी है।

जोमैटो ने नए ‘डिस्ट्रिक्ट’ ऐप को लॉन्च करने का ऐलान किया था
इस महीने की शुरुआत में जोमैटो ने ‘डिस्ट्रिक्ट’ नाम के एक नए ऐप को लॉन्च करने का ऐलान किया था। यह ऐप डाइनिंग और टिकटिंग (मूवीज एंड इवेंट्स) के साथ ‘गोइंग-आउट’ बिजनेस को जोड़ता है। कंपनी की कोर फूड डिलीवरी सर्विसेज और हाइपर कॉमर्स से परे यह ऐप एक बड़ा विस्तार है।

जोमैटो के CEO ने शेयरहोल्डर्स को लिखे लेटर में यह फैसला बताया
जोमैटो के CEO दीपिंदर गोयल ने शेयरहोल्डर्स को लिखे एक लेटर में इस फैसले का खुलासा किया था। जोमैटो ने लाइफस्टाइल सर्विसेज की सीरीज में एंटर किया है।

मूवीज-स्पोर्ट्स टिकटिंग जैसी सर्विसेज को एक प्लेटफॉर्म पर लाएगी कंपनी
कंपनी डाइनिंग आउट, मूवीज, स्पोर्ट्स टिकटिंग, लाइव परफॉर्मेंसेस, शॉपिंग और स्टेकेशंस जैसी कई सर्विसेज को एक ही प्लेटफॉर्म पर लाना चाहती है।

जोमैटो के लिए यह सेगमेंट 500 मिलियन डॉलर से ज्यादा की एनुअलाइज्ड ग्रॉस ऑर्डर वैल्यू (GOV) की रन-रेट से ऑपरेट हो रहा है और पहले से ही प्रॉफिटेबल है।

पेटीएम के इस बिजनेस ने FY24 में 297 करोड़ का रेवेन्यू दर्ज किया
इस बीच पेटीएम के कंबाइन एंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस ने वित्त वर्ष 24 में 297 करोड़ रुपए का रेवेन्यू और 29 करोड़ रुपए का एडजस्टेड EBITDA हासिल किया है।

पेटीएम ने कहा कि मूवी टिकटिंग बिजनेस को जमीन से ऊपर उठाया
पेटीएम ने कहा कि उसने अपने मूवी टिकटिंग बिजनेस को जमीन से ऊपर उठाया और 2017-2018 के बीच 268 करोड़ रुपए में इनसाइडर और टिकटन्यू को खरीदा था।

कंपनी का एंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस, जिसमें मूवीज, स्पोर्ट्स और इवेंट्स शामिल हैं। यह 12 महीने तक के ट्रांजिशन पीरियड के दौरान पेटीएम ऐप पर अवेलेबल रहेंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top