Uncategorized

रेलवे की इस कंपनी ने की बड़ी डील, शेयर पर एक्सपर्ट हैं सतर्क, 50% टूटने का डर

 

रेलवे सेक्टर से जुड़ी कंपनी- रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल) ने मेसर्स धाया माजू इंफ्रास्ट्रक्चर (एशिया) एसडीएन बरहाद (डीएमआईए) के साथ एक डील की है। इस डील के तहत आरवीएनएल और डीएमआईए ऑल साउथ ईस्ट एशियन नेशंस (आसियान) बाजार के साथ-साथ अन्य बाजारों में रेलवे इंफ्रा और सर्विस प्रोजेक्ट्स में हिस्सा लेने के लिए सहयोग कर सकते हैं। डील की शर्तों के अनुसार आसियान देशों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए रेलवे कोचों और अन्य रेलवे उत्पादों के लिए मलेशिया में मैन्युफैक्चरिंग बेस बनाने पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

₹83221 करोड़ का ऑर्डर बुक

हाल ही में रेल विकास निगम लिमिटेड ने एक अर्निंग कॉल में खुलासा किया था कि जून तिमाही के अंत में उसकी मौजूदा ऑर्डर बुक ₹83221 करोड़ थी। कंपनी ने तिमाही के दौरान अपने राजस्व में गिरावट दर्ज की। इसके लिए कंपनी के प्रबंधन ने मालदीव में भू-राजनीतिक स्थिति को जिम्मेदार ठहराया है। प्रबंधन को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष की अगली तीन तिमाहियों में राजस्व में सुधार होगा।

शेयर का हाल

इस बीच, बुधवार को रेल विकास निगम के शेयर 0.4% बढ़कर ₹563.95 पर बंद हुए। पिछले एक महीने में स्टॉक में 10% की गिरावट आई है। 15 जुलाई 2024 को यह शेयर 647 रुपये पर था। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। वहीं, शेयर के 52 हफ्ते का लो 122.90 रुपये है। यह भाव 25 अगस्त 2023 को था। रेल विकास निगम लिमिटेड के शेयर पिछले दो वर्षों में लगभग 2,100 प्रतिशत रिटर्न दे चुके हैं। हालांकि, बीते एक महीने में 15 प्रतिशत गिर गए हैं।

कंपनी के जून तिमाही के नतीजे

बता दें कि कंपनी ने अपने नेट प्रॉफिट में सालाना आधार पर 35 प्रतिशत की गिरावट के साथ 224 करोड़ रुपये दर्ज की। अप्रैल-जून 2024 की अवधि के दौरान परिचालन से इसका राजस्व सालाना आधार पर 27 प्रतिशत गिरकर 4,074 करोड़ रुपये हो गया।

ब्रोकरेज का अनुमान

बिजनेस टुडे की खबर के मुताबिक एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग ने शेयर पर ‘सेल’ रेटिंग दी है। इसके साथ ही SoTP-आधारित टारगेट प्राइस 283 रुपये रखा है। यह 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट को दिखाता है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top