Markets

बैंक निफ्टी में 51000 का स्तर निकला तो दिखेगी 1000 अंकों की रैली- JM Financial के राहुल शर्मा

बाजार की सपाट ओपनिंग हुई। फिलहाल निफ्टी और सेंसेक्स आज बाजार में फार्मा और FMCG शेयरों आज अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। 3% उछलकर डिवीज लैब वायदा का टॉप गेनर बना। इसके साथ ही डॉक्टर रेड्डीज, ग्लेनमार्क फार्मा और बायोकॉन में भी रौनक देखने को मिली। वहीं रियल्टी और NBFCs में आज मुनाफावसूली नजर आ रही है। आज बाजार के टेक्निकल्स पर बात करने के लिए हमारे सहयोगी चैनल सीएनबीसी-आवाज़ के साथ JM Financial के डायरेक्टर & हेड ऑफ रिसर्च राहुल शर्मा जुड़े। उन्होंने कहा कि निफ्टी का सेटअप मजबूत नजर आ रहा है।

बैंक निफ्टी 51000 के ऊपर 1000 अंक चढ़ सकता है

राहुल शर्मा ने कहा कि बैंक निफ्टी दो दिन चलता है उसके बाद उसमें मुनाफावसूली या करेक्शन देखने को मिलता है। इसलिए हमारा मानना है जो बहुत महत्वपूर्ण सेगमेंट है उसमें पिछड़ाव दिख रहा है। जो कि बाजार के लिए ठीक नहीं हैं। बैंक निफ्टी अगर 51000 के ऊपर निकलता है तो इसमें 1000 अंक की तेजी संभव है। अगर बैंक निफ्टी में 51000 का स्तर निकला तो 52000 का स्तर दिखेगा।

 

Nifty रह सकता है 24200-25000 के बीच

वहीं दूसरी तरफ आज के लिए निफ्टी का सेटअप मजबूत दिखाई दे रहा है। इंडेक्स 24700 के ऊपर टिकता हुआ नजर आया है। इसमें 24950 के पास डेली चार्ट पर एक गैप है। ये गैप फिल होता हुआ दिख सकता है। लिहाजा हमारा मानना है कि अगस्त सीरीज में निफ्टी 24200-25000 के बीच रह सकता है।

उन्होंने कहा कि इस सीरीज में ये रेंज रह सकती है। इसके बाद इसमें ट्रैक्शन देखने को मिल सकता है। इसलिए निवेशकों और ट्रेडर्स को सलाह होगी फिलहाल स्टॉक स्पेसिफिक कॉल लेने में समझदारी है।

राहुल शर्मा के पसंदीदाद स्टॉक्स – RIL और ITC

राहुल शर्मा ने आज रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) के शेयर को पसंद किया। उनका कहना है कि इसमें 3013 रुपये पर खरीदारी कर सकते हैं। इसमें बने रहने पर ये 3300 का लक्ष्य भी दिखा सकता है।

दूसरे स्टॉक के रूप में उन्होंने ITC में खरीदारी करने की सलाह दी। उन्होंने कहा एफएमसीजी का सेक्टर का ये दिग्गज स्टॉक नया हाई लगा सकता है।

(डिस्क्लेमरः Moneycontrol.com पर दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह निवेश विशेषज्ञों के अपने निजी विचार और राय होते हैं। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top