Uncategorized

स्मार्ट मीटर लगाने वाली कंपनी को मिलाI ₹3608 करोड़ का ऑर्डर, शेयर खरीदने की लग गई लूट, लगातार दे रहा मुनाफा

Genus Power Infrastructures Ltd Share: जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर आज बुधवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। कंपनी के शेयर में आज शुरुआती कारोबार में ही 5% का अपर सर्किट लग गया। जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर के शेयर आज 438.35 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, कंपनी ने शेयर बाजार को बताया है कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को 3,608.52 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है।

शेयरों के हाल

जीनस पावर का मार्केट कैप बढ़कर 13,315.08 करोड़ रुपये हो गया। जीनस पावर के शेयरों ने दो वर्षों में 437.67% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। एक साल में इस शेयर ने 105% का रिटर्न दिया है। तीन साल में स्टॉक 580% बढ़ गया। तकनीकी के संदर्भ में, जीनस पावर का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (आरएसआई) 69.5 पर है, जो दर्शाता है कि यह न तो ओवरबॉट और न ही ओवरसोल्ड जोन में कारोबार कर रहा है। जीनस पावर स्टॉक 5 दिन, 10 दिन, 20 दिन, 30 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के मूविंग औसत से अधिक पर कारोबार कर रहा है। 14 मार्च, 2024 को जीनस पावर के शेयर 52-सप्ताह के निचले स्तर 204.60 रुपये पर गिर गए थे। जीनस पावर स्टॉक का एक साल का बीटा 0.6 है, जो इस अवधि के दौरान बहुत कम अस्थिरता का संकेत देता है।

क्या है ऑर्डर

ऑर्डर एडवांस्ड मीटरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विस प्रोवाइडर्स (एएमआईएसपी) की नियुक्ति के लिए हैं, जिसमें लगभग 4.26 मिलियन स्मार्ट प्रीपेड मीटर की एफएमएस के साथ सप्लाई, स्थापना और कमीशनिंग के साथ एडवांस मीटरिंग इंफ्रास्ट्रक्चर (एएमआई) सिस्टम का डिजाइन, रिलेटेड एनर्जी अकाउंटिंग के साथ डीटी मीटर सहित सिस्टम मीटर शामिल हैं। जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के ज्वाइंट मैनेजिंग डायरेक्टर जितेंद्र कुमार अग्रवाल ने कहा, “हमारी कंपनी ने 3,608.52 करोड़ रुपये (करों को छोड़कर) के तीन नए ऑर्डर हासिल किए हैं। इन हालिया ऑर्डरों के साथ, सभी एसपीवी और जीआईसी प्लेटफॉर्म सहित हमारी कुल ऑर्डर बुक लगभग 28,000 करोड़ रुपये (करों का शुद्ध) है। हम कंपनी की मजबूत भविष्य की वृद्धि, क्वालिटी, इनोवेशन और ग्राहक सेटिस्फेक्शन के हाई स्टैंडर्ड को बनाए रखने के लिए समर्पित हैं। बता दें कि जीनस पावर मुख्य रूप से मीटरिंग और मीटरिंग सॉल्यूशन के निर्माण/प्रदान करने और टर्नकी आधार पर इंजीनियरिंग, निर्माण और अनुबंध करने में लगी हुई है। कंपनी दो खंडों के माध्यम से काम करती है: मीटरिंग व्यवसाय और रणनीतिक निवेश गतिविधि।

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top