Markets

Kalahridhaan Trendz के शेयरों में उछाल, सोलर एनर्जी बिजनेस में एंट्री करने की है तैयारी

टेक्सटाइल कंपनी Kalahridhaan Trendz (KTL) के बोर्ड की बैठक 23 अगस्त को होने वाली है। कंपनी ने आज 20 अगस्त को एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है। कंपनी ने कहा कि इस मीटिंग में 25% तक के अंतरिम डिविडेंड पर फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा, कंपनी तेजी से बढ़ते सोलर एनर्जी बिजनेस में एंट्री करने की योजना भी बना रही है, जिस पर इस मीटिंग में फैसला लिया जाएगा। इस खबर के बीच आज कंपनी के शेयरों में 2.43 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक BSE पर 40 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

Kalahridhaan Trendz की सोलर एनर्जी सेक्टर में हो सकती है एंट्री

आगामी बोर्ड मीटिंग का सबसे दिलचस्प पहलू KTL के सोलर एनर्जी सेक्टर में संभावित एंट्री के बारे में चर्चा है। रिन्यूएबल एनर्जी की ओर पूरी दुनिया का जोर है, जिसने सोलर एनर्जी को सबसे तेजी से बढ़ते इंडस्ट्री में से एक बना दिया है। इसके साथ KTL खुद को एक ऐसे मार्केट में प्रवेश करने के लिए तैयार कर रहा है, जिसमें आने वाले वर्षों में तेजी से ग्रोथ होने की उम्मीद है। इसके अलावा, कंपनी ने यह भी कहा है कि इस मीटिंग में अंतरिम लाभांश के लिए रिकॉर्ड डेट की घोषणा की जाएगी।

Kalahridhaan Trendz को हाल ही में मिला है नया ऑर्डर

कंपनी को हाल ही में बांग्लादेश की अकीज टेक्सटाइल मिल्स लिमिटेड की सब्सिडियरी कंपनी बेक्सिमकॉर्प टेक्सटाइल्स (Beximcorp Textiles) से 115.50 करोड़ रुपये का अहम ऑर्डर मिला है। इस ऑर्डर में विस्तारित प्रोडक्शन कैपिसिटी का उपयोग करके टेक्सटाइल प्रोडक्ट्स की सप्लाई करना शामिल है। इसे लगभग 12 महीनों में चार चरणों में पूरा किया जाएगा।

कंपनी के वित्तीय विवरणों पर नजर डालें तो, H1FY24 के दौरान इसका रेवेन्यू 84 करोड़ रुपये से लगभग 31 फीसदी बढ़कर H2FY24 में 110 करोड़ रुपये हो गया। लेटेस्ट शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, कंपनी में प्रमोटरों के पास 68.24 फीसदी हिस्सेदारी है। शेष 31.76 फीसदी शेयर खुदरा निवेशकों के पास हैं।

Kalahridhaan Trendz के बारे में

Kalahridhaan Trendz अहमदाबाद में स्थित एक टेक्सटाइल कंपनी है, जो मुख्य रूप से कपड़ों की रंगाई और प्रोसेसिंग में लगी हुई है। कंपनी कढ़ाई वाले कपड़े, ग्रे कपड़े और सूटिंग, शर्टिंग और ड्रेस फैब्रिक के लिए तैयार सामग्री सहित कई तरह के कपड़ों का निर्माण और व्यापार करती है। कंपनी को 23 फरवरी 2024 को एनएसई एसएमई पर 45 रुपये प्रति शेयर के इश्यू प्राइस पर लिस्ट किया गया था। लिस्ट होने पर शेयरों की शुरुआती कीमत 47.15 रुपये थी, जो इश्यू प्राइस से लगभग 4.8 फीसदी अधिक है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top