Uncategorized

मझगांव डॉक ही नहीं, निवेशक बेच रहे हैं ये 3 और डिफेंस स्टॉक, छाई मायूसी

 

Defence Stocks: डिफेंस सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में आज गिरावट देखने को मिली है। मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के शेयर आज 9 प्रतिशत से अधिक लुढ़क गए थे। कोचिन शिपयार्ड्स, गार्डन रीच के शेयरों में मंगलवार की सुबह गिरावट देखने को मिली है। आइए एक-एक करके जानते हैं इनके विषय में –

1- कोचिन शिपयार्ड (Cochin Shipyard Ltd)

इस डिफ़ेंस कंपनी के शेयरों में भी भारी-भरकम गिरावट देखने को मिली है। बीएसई में कंपनी के शेयर 2153.95 रुपये के स्तर पर खुला था। फिर कंपनी के शेयरों में रिकवरी देखने को मिली। जिसके बाद स्टॉक को भाव 2156.45 पर पहुंच गया। इंट्राडे हाई से कोचिन शिपयार्ड के शेयर 5.73 प्रतिशत तक टूट 2039.50 रुपये के लेवल पर आ गए थे।

2- गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड (Garden Reach Shipbuilders & Engineers Ltd)

मंगलवार को इस कंपनी के शेयरों ने भी ख़राब प्रदर्शन किया है। बीएसई में आज यह डिफेंस स्टॉक गिरावट के साथ 1900.95 रुपये के लेवल पर खुला था। कंपनी के शेयर 9.67 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1751.60 रुपये के लेवल पर पहुँच गए थे। इस कंपनी का 52 वीक हाई 2,834.60 रुपये है।

3- पारस डिफेंस (Paras Defence)

आज से पहले के 2 कारोबारी सत्रों के दौरान कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लगा था। लेकिन आज कंपनी के शेयरों में आज गिरावट देखने को मिली है। कंपनी का इंट्राडे हाई 1323.95 रुपये है। कंपनी के शेयर इंट्राडे हाई से 7% से अधिक टूट गए।

4- मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स

कंपनी के शेयर मंगलवार की सुबह 4671.20 रुपये के लेवल पर बीएसई में खुले थे। लेकिन कुछ देर के बाद यह स्टॉक 9 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4278.80 रुपये के इंट्रा-डे लो लेवल पर पहुँच गया। ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटिज ने इस स्टॉक के लिए 1165 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निेवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top