Uncategorized

IPO ने किया पैसा दोगुना, धमाकेदार लिस्टिंग के बाद शेयरों की बढ़ी डिमांड, लगा अपर सर्किट

Sunlite Recycling Industries shares : सनलाइट रिसाइकलिंग इंडस्ट्रीज आईपीओ की धमाकेदार लिस्टिंग हुई है। एनएसई एलएमई में कंपनी की लिस्टिंग आज 90 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 199 रुपये पर हुई है। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 105 रुपये प्रति शेयर था। ग्रे मार्केट से मजबूत लिस्टिंग के लगातार संकेत मिल रहे थे। बता दें, धमाकेदार लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लगा है।

पहले दिन ही पैसा हुआ डबल

लिस्टिंग के बाद शेयरों में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लग गया। इसके बाद स्टॉक का भाव एनसई एसएमई में 209.45 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। लिस्टिंग के बाद अपर सर्किट लगने की वजह से जिन निवेशकों को आईपीओ के वक्त शेयर अलॉट हुए होंगे उनका पैसा दोगुना हो गया है।

16 अगस्त से 20 अगस्त तक खुला था आईपीओ

यह आईपीओ निवेशकों के लिए 16 अगस्त को ओपन हुआ था। इन्वेस्टर्स के पास 20 अगस्त तक दांव लगाने का मौका था। कंपनी ने 100 रुपये से 105 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था। वहीं, 1200 शेयरों का एक लॉट बनाया गया था। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 126,000 रुपये के दांव लगाना पड़ा था।

एंकर निवेशकों के लिए आईपीओ 9 अगस्त को खुला था। कंपनी ने एंकर निवेशकों से 8.59 करोड़ रुपये जुटाए हैं। इस आईपीओ का साइज 30.24 करोड़ रुपये का था। कंपनी आईपीओ के जरिए 28.80 लाख फ्रेश शेयर जारी की है।

310 गुना से अधिक का सब्सक्रिप्शन

3 दिन के सब्सक्रिप्शन के दौरान आईपीओ को 310 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया था। आखिरी दिन आईपीओ को 282.45 गुना से अधिक का सब्सक्रिप्शन मिला था। पहले दिन और दूसरे दिन क्रमशः 8.38 गुना और 27.74 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top