Uncategorized

Zomato के शेयरों में गिरावट, ब्लॉक डील की चर्चा के बीच लुढ़के शेयर

 

Zomato Share price: फूड डिलवरी प्लेटफ़ॉर्म जोमैटो के शेयरों पर आज सबकी निगाह रहेगी। खबर आई है कि Antfin Singapore Holdings मंगलवार को अपनी 1.54 प्रतिशत हिस्सेदारी को बेचने जा रहे हैं। इस ब्लॉक डील के लिए 251.68 रुपये का फ्लोर प्राइस तय किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार कुल 3420 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री होगी। बता दें, अगर इस कीमत पर ब्लॉक डील होती है तो सोमवार की क्लोजिंग की तुलना में यह 4.39 प्रतिशत कम है। एनएसई में 263.24 रुपये है।

मार्च में Antfin Singapore Holdings ने बेचे थे शेयर

जून की शेयर होल्डिंग्स के अनुसार Antfin Singapore Holding की कंपनी में कुल हिस्सेदारी 4.30% की है। उनके पास 37,38,55,225 करोड़ शेयर थे। Antfin Singapore Holding ने इसी साल मार्च में 2.1 प्रतिशत हिस्सेदारी को बेच दिया था। तब यह बिक्री 160 रुपये प्रति शेयर पर की गई थी। बता दें, दिसंबर 2023 तक जोमैटो में कुल हिस्सेदारी 6.42 प्रतिशत थी।

इससे पहले नवंबर 2023 में चीन की कंपनी Alipay ने अपनी पूरी 3.44 प्रतिशत की हिस्सेदारी को बेच दिया था।

320 रुपये का है टारगेट प्राइस

सोमवार को जोमैटो के शेयर 280 रुपये के रिकॉर्ड हाई पर पहुंचने में सफल रहे थे। बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्म यूबीएस ने जोमैटो के शेयरों के लिए ‘BUY’ टैग दिया है। ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी का टारगेट प्राइस 260 रुपये से बढ़ाकर 320 रुपये प्रति शेयर कर दिया है। हालांकि, मॉर्गन स्टेनले ने जोमैटो को ‘ओवरवेट’ करार दिया है। ब्रोकरेज हाउस ने 278 रुपये का टारगेट प्राइस सेट किया है।

पिछला एक साल निवेशकों के लिए रहा शानदार

जोमैटो के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 193 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 66 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले लोगों को 19 प्रतिशत का लाभ हुआ है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ के साथ फैसला करें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट्स के विचार निजी हैं।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top