Uncategorized

ola electric share hike 10 and upper circuit | Ola Electric का शेयर 10% उछला, लगा अपर सर्किट; निवेशकों को मिला 92% का दमदार रिटर्न

Ola Electric Share Price: दलाल स्ट्रीट पर कदम रखने के बाद से देश की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी (Ola Electric Mobility) के शेयर तेजी से फर्राटा भर रहे है। कंपनी के शेयर सोमवार को 10 फीसदी उछलकर अपर सर्किट सीमा पर पहुंच गए। भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) की अगुवाई वाली इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी के शेयरों ने 9 अगस्त को बाजार में डेब्यू किया था। बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ (Ola Electric IPO) को निवेशकों से जोरदार रिस्पांस मिला था और इश्यू को बोली के अंतिम दिन तक 4.45 गुना सब्सक्राइब किया गया था।

Ola Electric का शेयर 10% उछलकर अपर सर्किट पर पहुंचा

सोमवार को 30 शेयरों वाले बेंचमार्क इंडेक्स BSE सेंसेक्स पर ओला इलेक्ट्रिक का शेयर 10 फीसदी बढ़कर 146.03 रुपये प्रति शेयर के ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया। यह इस शेयर के लिए अपर सर्किट सीमा थी। वहीं, NSE पर यह 9.99 फीसदी बढ़कर 146.38 रुपये के ऊपरी सीमा पर पहुंच गया। शेयरों में तेजी के दम पर कंपनी का बाजार मूल्यांकन (MCap) बढ़कर 64,411.35 करोड़ रुपये हो गया। बता दें कि केवल पांच ट्रेडिंग सेशन में जबरदस्त तेजी के बाद पिछले शुक्रवार (16 अगस्त) को शेयर की सर्किट सीमा को 20 फीसदी से घटाकर 10 फीसदी कर दिया गया था।

Ola Electric का शेयर इश्यू प्राइस से 92 फीसदी उछला

ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ (Ola Electric IPO) पर दांव लगाने वाले निवेशकों की बल्ले-बल्ले हो गई है। 76 रुपये के इश्यू प्राइस से, शेयर वर्तमान में 92.14 फीसदी ऊपर है। कंपनी के शेयरों की कीमत में जबरदस्त वृद्धि ने विश्लेषकों और निवेशकों दोनों को दंग कर दिया है। इसके बावजूद, एक्सपर्ट्स का सुझाव है कि निवेशक स्टॉक को होल्ड रखें क्योंकि यह एक “मोमेंटम” (momentum) का खेल बना हुआ है।

Ola Electric का शुद्ध घाटा 347 करोड़ रुपये रहा

ओला इलेक्ट्रिक ने बुधवार, 14 अगस्त को अपने तिमाही नतीजों की घोषणा की थी। Q1FY25 में कंपनी का ऑपरेशन से रेवेन्यू सालाना आधार (Y-o-Y) पर 32 फीसदी बढ़कर 1,644 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले की समान अवधि में यह 1,243 करोड़ रुपये था। हालांकि कंपनी का शुद्ध घाटा 30 फीसदी बढ़कर 347 करोड़ रुपये हो गया। एक साल पहले यह 267 करोड़ रुपये था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top