Markets

Caplin Point Labs: फार्मा कंपनी के शेयरों में 13% की तूफानी तेजी, नए देश में दवा बेचने की मिल गई मंजूरी

Caplin Point Labs Share Price: कैपलिन प्वाइंट लैब्स के शेयरों में सोमवार 19 अगस्त को 13% की जोरदार तेजी आई।  इसके साथ ही स्टॉक का भाव अपने पिछले एक साल के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। यह तेजी इस खबर के बाद आई कि ब्राजील की हेल्थ रेगुलेटरी एजेंसी, ANVISA ने कंपनी के एक प्लांट में अपनी जांच पूरी कर ली है। कंपनी का यह प्लांट तमिलनाडु के तिरुवल्लूर जिले के गुम्मिडिपोंडी इंडस्ट्रियल एरिया में है। इस प्लांट में स्टेराइल्स इंजेक्टेबल और आंखों से जुड़ी दवाओं बनाई जाती है। कैपलिन प्वाइंट लैब्स ने बताया कि ANVISA ने 12 से 16 अगस्त 2024 के बीच प्लांट की जांच की और यह जांच बिना किसी टिप्पणी के साथ पूरी हुई।

दोपहर 2 बजे के करीब, कैपलिन प्वाइंट लैब्स के शेयर 13.58 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ 1,800.80 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहे थे। इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी के शेयरों में करीब 31.57 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 72.8 फीसदी का रिटर्न दिया है। जबकि इसके मुकाबले निफ्टी इंडेक्स पिछले एक साल में महज 27 फीसदी चढ़ा है।

फर्म के चेयरमैन सी सी पार्थिपन ने कहा, “यह वाकई बहुत संतोषजनक है कि लगातार दो ऑडिट में हमें कोई भी टिप्पणी नहीं मिली। हम अपनी सभी साइट्स पर उच्चतम स्तर के क्वालिटी कंप्लायंस को बनाए रखने की अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग हैं।”

उन्होंने कहा कि ब्राजील हमारी लैटिन अमेरिकी देशों में विस्तार योजनाओं का एक अहम हिस्सा है और इसे मंजूरी से उस भौगोलिक इलाके के सबसे बड़े बाजार के दरवाजे हमारे लिए खुल गए हैं।

कैपलिन प्वाइंट लैब्स का शुद्ध मुनाफा जून तिमाही में करीब 19.8 फीसदी बढ़कर 124.92 करोड़ रुपये रहा, जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 104.23 करोड़ रुपये था। वहीं इसका रेवेन्यू इस दौरान 16.1 फीसदी बढ़कर 458.96 करोड़ रुपये रहा, जो जो इसके पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 273.48 करोड़ रुपये था।

कैप्लिन पॉइंट लैबोरेटरीज एक तेजी से बढ़ती फार्मा कंपनी है, जिसका बिजनेस मॉडल काफी दवा कंपनियों से थोड़ा अलग है। यह मुख्य रूप से लैटिन अमेरिका और अफ्रीकी देशों में अपने प्रोडक्ट बेचती है। कंपनी के पास एक से अधिक मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top