Uncategorized

लगातार दूसरे साल बोनस शेयर दे रही है कंपनी, 1 शेयर पर 1 शेयर फ्री, डिविडेंड का भी ऐलान

Bonus Share: निवेशकों के लिए अच्छी खबर आई है। बॉम्बे मैट्रिक्स सप्लाई चेन (Bombay Metrics Supply Chain) ने फिर से बोनस शेयर का ऐलान किया है। कंपनी ने इस बार डिविडेंड और बोनस शेयर दोनों का ऐलान किया है। शेयर बाजारों को इसकी जानकारी शनिवार को दी गई थी।

1 शेयर पर एक शेयर फ्री

17 अगस्त को शेयर बाजारों को दी जानकारी में Bombay Metrics Supply Chain ने कहा था कि एक शेयर पर 1 शेयर बोनस के तौर पर दिया जाएगा। कंपनी ने बताया है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर एक शेयर बोनस दिया जाएगा। बता दें, एक्सचेंज पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार कंपनी योग्य निवेशकों को 2 महीने के अंदर बोनस शेयर जारी कर देगी। बता दें, कंपनी 2023 में बोनस शेयर दे चुकी है।

डिविडेंड दे रही है कंपनी

बोनस इश्यू के साथ-साथ कंपनी ने डिविडेंड का भी ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि एक शेयर पर 0.45 रुपये का डिविडेंड योग्य निवेशकों को दिया जाएगा। इस डिविडेंड के लिए कंपनी ने अगस्त 2024 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है। यानी इस दिन जिन निवेशकों का नाम कंपनी के रिकॉर्ड बुक में रहेगा उन्हें डिविडेंड का लाभ मिलेगा।

शेयर बाजारों में कंपनी का प्रदर्शन कैसा?

शुक्रवार को कंपनी के शेयरों मे भारी भरकम गिरावट देखने को मिली थी। कंपनी के शेयर 5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के बाद एनएसई में 128 रुपये के स्तर पर आ गए थे। पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 30 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली थी। हालांकि, 6 महीेना पहले शेयर खरीदने वाले निवेशकों को अबतक 17 प्रतिशत का लाभ हो चुका है।

एनएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 234.60 रुपये और 52 वीक लो लेवल 74 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 78 करोड़ रुपये का है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top