IPO

Mach Conferences & Events के IPO को BSE की मंजूरी, जारी होंगे 55.68 लाख शेयर

Mach Conferences & Events IPO: मैक कॉन्फ्रेंस एंड इवेंट्स लिमिटेड अपना आईपीओ लाने जा रही है। इस आईपीओ को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी BSE की मंजूरी मिल गई है। कंपनी ने इस IPO के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू पर 55.68 लाख शेयरों की बिक्री की योजना बनाई है, जिसमें फ्रेश इश्यू के साथ ही ऑफर फॉर सेल (OFS) शामिल है। कंपनी ने BSE SME प्लेटफॉर्म पर लिस्टिंग के लिए आईपीओ दस्तावेज दाखिल किए थे।

मैक कॉन्फ्रेंस एंड इवेंट्स लिमिटेड की स्थापना 2004 में अमित भाटिया और लवीना भाटिया ने की थी। OFS के हिस्से के रूप में अमित भाटिया द्वारा 30.04 लाख शेयरों की बिक्री की जाएगी। वहीं, लवीना भाटिया 3.34 लाख शेयर बेचेंगे।

Mach Conferences के पास दो दशक का अनुभ

मैक कॉन्फ्रेंस एंड इवेंट्स लिमिटेड के पास दो दशकों का अनुभव है। कंपनी अपने कस्टमर्स को इवेंट मैनेजमेंट सॉल्यूशन प्रोवाइड करती है, जिसमें वेन्यू सेलेक्शन, अकॉमोडेशन, ट्रांसपोर्टेशन लॉजिस्टिक्स, लोकल एक्टिविटी और ऑन-साइट कोऑर्डिनेशन शामिल है।

इसके अलावा कंपनी कॉर्पोरेट मीटिंग, कॉन्फ्रेंस, ट्रेड शो और अन्य समारोहों के लिए एंड-टू-एंड सर्विसेज प्रदान करती है। Mach के अधिकांश क्लाइंट्स बैंकिंग, फाइनेंस और इंश्योरेंस सेक्टर में हैं। इसके अलावा, कंपनी के पास हॉस्पिटैलिटी, इंफ्रास्ट्रक्चर, FMCG और अन्य जैसे कई इंडस्ट्रीज में क्लाइंट्स के साथ काम करने का अच्छा-खासा अनुभव है।

Mach Conferences का फाइनेंशियल

मैक कॉन्फ्रेंस एंड इवेंट्स लिमिटेड ने हाल के वर्षों में बेहतर फाइनेंशियल ग्रोथ दर्ज की है। कंपनी का रेवेन्यू FY22 में ₹ 2314.09 लाख से बढ़कर FY24 में ₹23,725.89 लाख हो गया। कंपनी ने MICE और इवेंट सेक्टर में पर्याप्त विस्तार किया है। कंपनी ने 11.04% के PAT मार्जिन और 14.56% के EBITDA मार्जिन के साथ अच्छी प्रॉफिटेबिलिटी बनाए रखी है, जो एफिशिएंट ऑपरेशनल मैनेजमेंट को दिखाता है।

कंपनी का रिटर्न मेट्रिक्स इंप्रेसिव है, इसका RoE 72.78% और RoCE 57.57% है। Mach के इवेंट मैनेजमेंट सॉल्यूशन और कंप्रिहेंसिव सर्विसेज ने इसके वित्तीय प्रदर्शन में बेहतर योगदान दिया है, जिससे कंपनी इंडस्ट्री में एक प्रमुख प्लेयर के रूप में स्थापित हुई है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top