Uncategorized

5 कंपनियां कल ट्रेड करेंगी Ex-Dividend, लिस्ट में मुकेश अंबानी की कंपनी शामिल

 

Dividend Stocks: शेयर बाजार में कल 5 कंपनियां एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेंगी। इन कंपनियों की लिस्ट में मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज भी एक है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इन कंपनियों के विषय में –

१- डॉ अग्रवाल आई हॉस्पिटल लिमिटेड

कंपनी ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में कहा है कि एक शेयर पर 2.5 रुपये का फाइनल डिविडेंड दिया जाएगा। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 0.63 प्रतिशत की गिरावट के बाद 3952.10 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था। १९

पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की क़ीमतों में 98 प्रतिशत की तेज़ी देखने को मिली है। वहीं, ६ महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 15 प्रतिशत का रिटर्न मिला है।

२- मैन इंफ्राकंस्ट्रक्शन लिमिटेड

शेयर बाज़ार में कंपनी कल एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर ट्रेड करेगा। कंपनी ने शेयर बाज़ारों को बताया है कि एक शेयर पर 0.45 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। बता दें, शुक्रवार को कंपनी के शेयर 2.62 प्रतिशत की तेजी के साथ 189.74 रुपये के लेवल पर बंद हुआ था।

पिछले एक साल के दौरान इस कंपनी के शेयरों की क़ीमतों में २६ प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बीते ६ महीने के दौरान स्टॉक 14 प्रतिशत टूट गया है।

३- रिलायंस इंडस्ट्रीज

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ़ से एक शेयर पर 10 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी ने इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 19 अगस्त 2024 तय किया है। जो कल ही है।

४- एमएनपी इंडस्ट्रीज (MMP Industries Ltd)

कंपनी के शेयर शुक्रवार को एनएसई में 1 प्रतिशत से अधिक की तेज़ी के साथ ३६७ रुपये के स्तर पर बंद हुए थे। कंपनी ने हर शेयर पर 1.5 रुपये का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। पिछले एक साल के दौरान इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में 85 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

५- Action Construction Equipment Ltd

कंपनी हर एक शेयर पर 2 रुपये का डिविडेंड दे रही है। इस डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट 19 अगस्त 2024 तय की गई है। बता दें, शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव 2.47 प्रतिशत की तेजी के साथ 1264.15 रुपये था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top