Uncategorized

₹5000 का शेयर ₹1165 रुपये तक आएगा! डिफेंस कंपनी को लेकर आई रिपोर्ट से मची खलबली

 

Mazagon Dock Ship Stcok: चर्चित डिफेंस सेक्टर की कंपनी मंझगाव डॉक शिप को लेकर ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने बड़ी भविष्यवाणी की है। कंपनी के शेयरों के प्रदर्शन को ब्रोकरेज हाउस ने अनुमान जताया है कि इसमें आने वाले दिनों में भारी गिरावट देखने को मिलेगी। बता दें, शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 0.41 प्रतिशत की गिरावट के बाद 4976.40 रुपये था।

बेचने की सलाह दे रहे हैं एक्सपर्ट

कंपनी के शेयरों को लेकर ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा है कि शेयर 1165 रुपये तक लुढ़क सकते हैं। जोकि मौजूदा प्राइस से काफी कम है। ब्रोकरेज हाउस ने मझगांव डॉक के शेयरों को बेचने की सलाह दी है। बता दें, मझगांव डॉक का पहले टारगेट प्राइस 900 रुपये था।

मझगांव डॉक को लेकर ब्रोकरेज हाउस ने ऐसे समय में भविष्यवाणी की है जब चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही शानदार रही है। कंपनी की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के दौरान पहली तिमाही में कंपनी की कुल सेल्स 23,570 करोड़ रुपये थी। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 21,728 करोड़ रुपये था। कंपनी का PAT इस बार 6659 करोड़ रुपये रहा है।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन शानदार

महज 3 महीने के अंदर ही कंपनी ने निवेशकों के पैसे को दोगुना से अधिक कर दिया है। वहीं, एक साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 157 प्रतिशत का लाभ मिला है। बता दें, बीते एक महीने में कंपनी के शेयरों का भाव 8 प्रतिसत कम हुआ है।

मझगांव डॉक एक सरकारी कंपनी है। इस कंपनी में सरकार की कुल हिस्सेदारी जून 2024 तक 84.8 प्रतिशत थी। इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के पास 3.3 प्रतिशत हिस्सा था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी निवेश से पहले सूझ-बूझ के साथ फैसला करें। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top