Markets

Brokerage call : एयरटेल और भारती हेक्साकॉम पर बुलिश है मैक्वेरी, जानिए वोडा आइडिया और इंडस टावर्स के लिए क्या है उसकी राय

Brokerage call : मैक्वेरी ने सुनील मित्तल की लीडरशिप वाली टेलीकॉम दिग्गज भारती एयरटेल और भारती हेक्साकॉम पर तेजी के नजरिए के साथ भारत के टेलीकॉम सेक्टर पर अपना कवरेज शुरू किया है। मैक्वेरी ने कहा है कि विकास और रिटर्न के नजरिए से देखें तो भारती हेक्साकॉम भी हमें एयरटेल के इंडिया मोबाइल कारोबार का अनुसरण करता नजर आ सकता है। भारती हेक्साकॉम को मैक्वेरी ने 1,480 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ ‘आउटपरफॉर्म’ रेटिंग दी है। ब्रोकरेज का कहना है कि इस स्टॉक में वर्तमान स्तरों से 31 फीसदी की तेजी देखने को मिल सकती है।

मैक्वेरी ने भारती एयरटेल की रेटिंग भी ‘न्यूट्रल’ से बढ़ाकर ‘आउटपरफॉर्म’ कर दी है और इसके शेयर का लक्ष्य 1,630 रुपये प्रति शेयर तय किया है, जो पहले 1,280 रुपये था। यानी मैक्वेरी ने इस स्टॉक 11 फीसदी की तेजी आने का अनुमान लगाया है। मैक्वेरी का कहना है कि एयरटेल को अर्निंग में मजबूती और डी-लीवरेजिंग का फायदा मिलेगा। ब्रोकरेज का कहना है कि वित्त वर्ष 28 तक कंपनी की निवेशित पूंजी पर मिलने वाला रिटर्न (ROIC) 10 फीसदी से बढ़कर लगभग 18-20 फीसदी हो सकता है।

इंडस टावर्स और वोडाफोन आइडिया को मैक्वेरी ने दी ‘अंडरपरफॉर्म’ रेटिंग

मैक्वेरी ने वोडाफोन पर 10 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ कवरेज शुरू किया है। इसका अर्थ है कि स्टॉक में मौजूदा कीमतों से 37 फीसदी की गिरावट आ सकती है। मैक्वेरी का कहना है कि कर्ज में डूबी इस टेलीकॉम कंपनी के सामने आगे कई चुनौतियां बनी रहेंगी। कपनी बाजार हिस्सेदारी में लगातार गिरावट देखने को मिल सकती है। मैक्वेरी ने ये भी कहा ही कि आगे कंपनी में और इक्विटी बिक्री की भी जोखिम है।

इंडस टावर्स पर, मैक्वेरी ने वित्त वर्ष 20 24-27 के दौरान लगभग पांच फीसदी रेवेन्यू /ईपीएस सीएजीआर के साथ आय में कमजोरी की अनुमान लगाया है। हालांकि, इसने स्टॉक के लक्ष्य मूल्य को पहले के 280 रुपये से बढ़ाकर 310 रुपये कर दिया है।

डिस्क्लेमर:  दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को  सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top