Markets

करेक्शन में खरीदारी करना बेहतर, ऑटो में ग्रोथ की रफ्तार हो सकती है थोड़ी सुस्त: प्रतीक अग्रवाल

बाजार के आगे के आउटलुक पर बात करते हुए मोतीलाल ओसवाल एएमसी (Motilal Oswal AMC) के एमडी एंड सीईओ प्रतीक अग्रवाल का कहना है कि बाजार में 4-5 फीसदी का करेक्शन अच्छा रहता है। ऐसे करेक्शन में खरीदारी करना बेहतर रहता है। लॉर्ज कैप आईटी कंपनियों के तिमाही नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे है। लेकिन आईटी इंडेक्स की ग्रोथ से कम रही है। लिहाजा हम लॉर्जकैप आईटी कंपनियों में काफी कम निवेश करते है। मिड और स्मॉलकैप आईटी कंपनियों में लॉर्जकैप आईटी की तुलना में बेहतर ग्रोथ, अर्निंग ग्रोथ अच्छी होती है। जैसे की हम जानते है कि मिड- स्मॉलकैप आईटी कंपनियों में एक अच्छी रैली देखने को मिल चुकी है जिसके चलते मिड- स्मॉलकैप की चुनिंदा आईटी कंपनियों में निवेश करने की सलाह होगी। उन्होंने कहा कि हमारा ज्यादातर निवेश मिडकैप , स्मॉलकैप आईटी कंपनियों में निवेश किया है।

BFSI स्पेस में मायूसी जारी

टेक कंपनियों पर बात करते हुए उन्होंने आगे कहा कि टेक का इंडेक्स में समावेश देखे तो यह 12-13 फीसदी तक होता है। हमने टेक कंपनियों से पैसे निकालकर न्यूटेक कंपनियों में निवेश किया है। या फिर हमने ट्रैवल टूरिज्म वाले वर्टिकल को कवर करती है ऐसी कंपनियों पर ध्यान दिया है। फिलहाल BFSI स्पेस में ग्रोथ कम आ रही है जो परेशानी की वजह बनी हुई है, आगे चलकर इस स्पेस में मायूसी देखने को मिल सकती है।

बैंकिग और फाइनेंस में बढ़ सकती है करेक्शन

लॉर्जकैप बैंकिंग शेयरों पर बात करते हुए प्रतीक अग्रवाल ने कहा कि बैकों के NIM पर जो अब तक दबाव दिखा है वह केवल डिपॉजिट रेट ऊपर जाने के कारण दिखा है। आगे चलकर लेंडिंग रेट नीचे की आने की वजह से भी बैंकिंग शेयरों पर दबाव दिखेगा। प्रतीक अग्रवाल ने आगे कहा कि बैंकिग और फाइनेंस में करेक्शन बढ़ सकती है। आगे 5-6 महीने तक बैंकिंग स्पेस में करेक्शन जारी रह सकती है।

ऑटो में ग्रोथ की रफ्तार थोड़ी सुस्त

ऑटो सेक्टर पर बात करते हुए प्रतीक अग्रवाल ने कहा कि इस तिमाही में बारिश ज्यादा हुई है जिसके चलते इस तिमाही में ऑटो स्पेस में मायूसी देखने को मिल सकती है। इस सेक्टर में जिस तरह से पेंटअप डिमांड देखने को मिली थी वह अब पीछे हो गई है। ऑटो में ग्रोथ की रफ्तार थोड़ी सुस्त हो सकती है। ऐसे में हमारा फोकस ईवी गाड़ियों पर ज्यादा रहा है।

ओला इलेक्ट्रिक पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वैल्यूएशन और लॉसेस वैल्यूएशन एक कंसर्न जरुर है। अगर लॉसेस घटते हुए दिखते है तो इस स्टॉक पर हम जरुर ध्यान देगे।

(डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market newsकी सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सार्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top