Uncategorized

महारत्न कंपनी से मिला बड़ा ऑर्डर, इस छोटी कंपनी के शेयरों में आई तूफानी तेजी

 

एक छोटी कंपनी जेएनके इंडिया के शेयरों में जबरदस्त तेजी आई है। जेएनके इंडिया के शेयर शुक्रवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 5 पर्सेंट की तेजी के साथ 740 रुपये पर पहुंच गए हैं। कंपनी के शेयरों में यह तेजी महारत्न कंपनी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) से एक बड़ा ऑर्डर मिलने के बाद आई है। जेएनके इंडिया के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 895.40 रुपये है। वहीं, कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 550 रुपये है।

50-150 करोड़ रुपये के बीच है प्रोजेक्ट कॉस्ट
जेएनके इंडिया (JNK India) ने रेगुलेटरी फाइलिंग के जरिए बताया है कि उसे हिन्दुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) से एक बड़ा ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर HPCL मुंबई रिफाइनरी में एक नया प्रोसेस प्लांट-HP TDAE यूनिट लगाने के लिए मिला है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि इस प्रोजेक्ट की कॉस्ट 50-150 करोड़ रुपये के बीच है। जेएनके इंडिया का मार्केट कैप 4090 करोड़ रुपये पहुंच गया है।

4 महीने पहले आया था कंपनी का IPO, 415 रुपये था शेयर का दाम
जेएनके इंडिया (JNK India) का आईपीओ 23 अप्रैल 2024 को खुला था और यह 25 अप्रैल तक ओपन रहा। आईपीओ में कंपनी के शेयर का दाम 415 रुपये था। कंपनी का आईपीओ टोटल 28.46 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 4.20 गुना सब्सक्राइब हुआ। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 23.80 गुना दांव लगा। जबकि क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) को कोटा 74.40 गुना सब्सक्राइब हुआ। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स कम से कम 1 लॉट और अधिकतम 13 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 36 शेयर थे।

क्या करती है कंपनी
जेएनके इंडिया (JNK India) की शुरुआत साल 2010 में हुई थी। कंपनी प्रोसेस-फायर्ड हीटर्स, रिफॉर्मर्स और क्रैकिंग फर्नेसेज के डिजाइन, मैन्युफैक्चरिंग, सप्लाई, इंस्टॉलेशन और कमीशनिंग के बिजनेस में है। कंपनी ने आंध्र प्रदेश, असम, बिहार, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल में प्रोजेक्ट्स पूरे किए हैं

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top