Markets

OLA ELECTRIC Q1: ओला इलेक्ट्रिक का घाटा बढ़ा फिर भी HSBC ने दिया Buy कॉल, जानिए क्या है टारगेट प्राइस

Brokerage call : पहली तिमाही में टू-व्हीलर बनाने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक का घाटा बढ़ा है। कंपनी को 267 करोड़ के मुकाबले 347 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। हालांकि रेवेन्यू में 32 परसेंट का उछाल दिखा है। पहली तिमाही में कंपनी के सेल डिवीजन की आय 3 करोड़ रुपए से बढ़कर 5 करोड़ रुपए और सेल डिवीजन का घाटा 42 करोड़ रुपए से घटकर 37 करोड़ रुपए पर रहा है। पिछले हफ्ते 9 अगस्त को इस शेयर की लिस्टिंग हुई थी।

ओला इलेक्ट्रिक पर HSBC

HSBC ने ओला इलेक्ट्रिक पर Buy कॉल के साथ अपनी कवरेज की शुरुआत की है। ब्रोकरेज ने इस शेयर का 1 साल का लक्ष्य 140 रुपए का दिया है। HSBC का कहना है कि भारत में ईवी की पैठ साथ-साथ दूसरी अनिश्चितताओं के बावजूद सरकार से मिल रहे निरंतर रेग्युलेटरी सपोर्ट को देखते हुए ओला में निवेश करना सही लग रहा है। ओला की लागत कम करने की क्षमता और बैटरी कारोबार में पाॉजिटिव रिस्क रिवॉर्ड इसे निवेश के लिए आकर्षक बनाता है। हालांकि इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर्स का धीमा प्रसार और बैटरी प्लांट के मुद्दे बड़े निगेटिव फैक्टर हैं।

 

कंपनी मैनेजमेंट का बयान

ओला इलेक्ट्रिक के बयान में कहा गया है कि कंपनी का ऑटोमोटिव EBITDA ब्रेकइवन (न घाटा न नुकसान) के करीब है। कंपनी ने Roadster सीरीज की मोटरसाइकिल लॉन्च की है। इसमें Roadster, Roadster X और Roadster Pro लॉन्च किया है। Roadster, Roadster X की डिलीवरी जनवरी 2025 से होगी। Roadster Pro की डिलीवरी दिवाली 2025 से होगी। कंपनी ने भारत सेल नाम से 4680 सेल बैटरी डेवलप की है। वित्त वर्ष 2026 के पहली तिमाही से बैटरी यूनिट स्कूटर में इंटिग्रेट होगी। अब तक 30000 से ज्यादा बैटरी का उत्पादन हुआ है। कंपनी मैनेजमेंट ने कहा है कि हर महीने बैटरी उत्पादन लगातार बढ़ा रहे हैं। फेज 1 में 1.4 GWh गीगाफैक्ट्री मार्च में शुरू हुई। साल के अंत तक बैटरी उत्पादन की क्षमता 5GWh कर लेंगे। 2026 तक 20GWh और 2030 तक 100 GWh बैटरी उत्पादन की क्षमता हासिल करने का लक्ष्य है। ONDC के साथ क्वीक कॉमर्स स्पेस के लिए करार भी किया गया है। इस करार के तहत ऑटो मेटेड डार्क स्टोर कंटेनर लगाए जाएंगे।

डिस्क्लेमर: stock market news पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को stock market news की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top