Uncategorized

बंपर मुनाफे के बाद भी लुढ़का यह शेयर, ब्रोकरेज का बदला मूड, घटाया टारगेट प्राइस

 

Hero MotoCorp share: देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प को जून तिमाही में शानदार मुनाफा हुआ है। हालांकि, बीते कारोबारी दिन बुधवार को इस कंपनी के शेयर में बड़ी गिरावट देखने को मिली। शेयर की कीमत 3 फीसदी से ज्यादा गिर गई और भाव 5074.05 रुपये पर आ गया। इस बीच, नुवामा इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने शेयर पर अपना ‘खरीदें’ कॉल बरकरार रखा है। वहीं, शेयर के लिए टारगेट प्राइस को पहले के 6,300 रुपये से घटाकर 6,200 रुपये कर दिया है।

कैसे रहे जून तिमाही नतीजे

चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में हीरो मोटोकॉर्प का नेट प्रॉफिट 47 प्रतिशत बढ़कर 1,032 करोड़ रुपये हो गया है। बिक्री बढ़ने से कंपनी का मुनाफा बढ़ा है। कंपनी ने एक साल पहले अप्रैल-जून तिमाही में 701 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट अर्जित किया था। इस तिमाही के दौरान कंपनी की परिचालन आय पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 8,851 करोड़ रुपये से बढ़कर 10,211 करोड़ रुपये हो गई।

कैसी रही बिक्री

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि उसने चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून की अवधि में 15.35 लाख मोटरसाइकिल और स्कूटर बेचे, जबकि वित्त वर्ष की पहली तिमाही में यह आंकड़ा 13.53 लाख इकाई का था। हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि तिमाही के दौरान घरेलू, ईवी और वैश्विक कारोबार में सकारात्मक रुझान देखने को मिला।

फिलिपीन में परिचालन शुरू

हाल ही में हीरो मोटोकॉर्प ने फिलिपीन में परिचालन शुरू कर दिया है। कंपनी ने कहा कि यह रणनीतिक विस्तार कंपनी की वैश्विक उपस्थिति को मजबूत करने के प्रयासों में एक है। इसमें कहा गया टेराफिरमा मोटर्स कॉर्पोरेशन (टीएमसी) कंपनी के उत्पादों तथा सेवाओं के अनन्य असेंबलर और वितरक के रूप में काम करेगा। टीएमसी फिलिपीन के अग्रणी मोटर वाहन समूहों में से एक है तथा कोलंबियन ग्रुप ऑफ कंपनीज का हिस्सा है। इस 6,000 वर्ग मीटर से अधिक क्षेत्र में फैले प्लांट की वार्षिक क्षमता 1,50,000 इकाइयों से अधिक है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top