Trends

Ola Electric Sankalp 2024: ग्रैमी विजेता रिकी केज की परफॉर्मेंस ने मचाई धमाल, ओला के लिए गाया यह स्पेशल सॉन्ग

Ola Electric Sankalp 2024: ओला इलेक्ट्रिक के ‘संकल्प 2024’ इवेंट में 15 अगस्त को तीन बार के ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज ने अपनी स्पेशल परफॉर्मेंस से दर्शकों के बीच समा बांध दिया। इस इवेंट के दौरान रिकी ने कई गानों पर परफॉर्मेंस दी। खासतौर से उन्होंने ‘शाइन योर लाइट’ गाने को ओला के लिए डेडिकेट किया। ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर और सीईओ, भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ के जरिए लोगों को “कुछ बेहतरीन संगीत का आनंद लेने” के लिए इस इवेंट में आमंत्रित किया था।

ओला इलेक्ट्रिक ने तमिलनाडु में स्थित अपने फ्यूचरफैक्ट्री में आज 15 अगस्त के दिन एक सालाना इवेंट आयोजित किया है, जिसका नाम ‘संकल्प’ रखा गया है। कंपनी इस इवेंट में अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है।

ओला इलेक्ट्रिक ने एक बयान में कहा, “यह हमारा अब तक का सबसे बड़ा इवेंट है, जिसमें कल के भारत के निर्माण का संकल्प लेंगे। भविष्य के लिए नींव रखेंगे, जिसमें भारत इनोवेशन और टेक्नोलॉजी के मामले में सबसे आगे हो। इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, कंज्यूमर टेक और AI में हम बड़ी छलांग लगाएंगे और भारत और विदेशों में ‘मेइ इन इंडिया’ प्रोडक्ट का झंडा लहराएंगे।”

 

ओला इलेक्ट्रिक के चेयरमैन और सीईओ भाविश अग्रवाल ने 14 अगस्त को जून तिमाही के नतीजों के ऐलान के बाद कहा कि, इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने के बाद अब कंपनी का फोकस मोटरसाइकिल सेगमेंट पर होगा, जो इंडस्ट्री के कुल कारोबार का करीब दो-तिहाई हिस्सा है।

ओला इलेक्ट्रिक को जून तिमाही में 347 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ जबकि पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी 267 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ था। हालांकि इस दौरान रेवेन्यू 32.3 फीसदी उछलकर 1644 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। EBITDA की बात करें तो इसका घाटा 218 करोड़ रुपये से कम होकर 205 करोड़ रुपये पर आ गया। एडजस्टेड ग्रॉस मार्जिन रेवेन्यू के 21.94 फीसदी पर रहा जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह आंकड़ा 13.21 फीसदी पर था। यह 377 करोड़ रहा।

अग्रवाल ने कहा कि अब कंपनी का फोकस मार्जिन सुधारने पर रहेगा। भाविश अग्रवाल ने कहा कि कंपनी ईवी के सभी पार्ट्स यहीं बनाने पर जोर दे रही है जिससे मार्जिन को सुधारने में मदद मिल रहा है और यही कंपनी की स्ट्रैटेजी है। अब कंपनी सेल मैनुफैक्चरिंग पर जोर दे रही है जिससे इसके मार्जिन को सपोर्ट मिलेगा। कंपनी ने गीगा फैक्ट्री के पहले चरण में 400 करोड़ रुपये निवेश कर दिए हैं। इसके अलावा आईपीओ के कुछ पैसों का भी इस्तेमाल क्षमता बढ़ाने में होगा।

वित्त वर्ष 2024 में देश के दोपहिया मार्केट में मोटरसाइकिल की हिस्सेदारी 64 फीसदी है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की हिस्सेदारी इसमें 1 फीसदी से भी कम है और ओला इलेक्ट्रिक इसी को भुनाने की कोशिश में है। ईवी मार्केट में ओला इलेक्ट्रिक की हिस्सेदारी 84 फीसदी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top