Uncategorized

कल शेयर मार्केट में दांव लगाने से पहले इन 5 मल्टीबैगर्स स्टॉक्स को जरूर ध्यान में रखें

Top Mid Cap Gainer 2024: आज पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा है। 15 अगस्त को भले ही शेयर मार्केट बंद हें, लेकिन आज आप शुक्रवार के लिए स्ट्रेटजी बना सकते हैं। आज हम यहां 5 ऐसे मल्टीबैगर मिडकैप स्टॉक की बात करेंगे, जो इस साल के टॉप गेनर हैं। इन मल्टीबैगर स्टॉक्स की लिस्ट में ऑयल इंडिया, इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IRFC), ट्रेंट लिमिटेड, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) और ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर लिमिटेड हैं।

IRFC में करीब 251 पर्सेंट की उछाल

लाइव मिंट की खबर के मुताबिक निवेशकों के मजबूत कॉन्फिडेंस की वजह से एसएंडपी बीएसई मिडकैप इंडेक्स पिछले एक साल में 53 पर्सेंट से ज्यादा चढ़ा है। फिर भी कई स्टॉक्स ने मिडकैप इंडेक्स की बढ़त को आउटपरफॉर्म किया है। इंडियन रेलवे फाइनैंस कॉरपोरेशन में करीब 251 पर्सेंट की उछाल है।

200% से अधिक रिटर्न के साथ एक और गेनर में ट्रेंट लिमिटेड शामिल है, ट्रेंट शेयर की कीमतें पिछले एक साल में लगभग 233% बढ़ीं। ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर लिमिटेड शेयर की कीमत लगभग 166% बढ़ गई, जिससे यह टॉप 5 मिड-कैप गेनर्स की लिस्ट में शामिल हो गया।

ऑयल इंडिया के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी

तेल उत्पादन में बढ़ोतरी, नुमालीगढ़ रिफाइनरी के विस्तार और घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस की कीमतों में तेजी से तेल उत्पादन की ऊंची रफ्तार का लाभ मिल सकता है। इस वजह से ऑयल इंडिया के शेयर में सबसे ज्यादा तेजी रही। ऑयल इंडिया लिमिटेड शेयर की कीमत पिछले एक वर्ष में लगभग 257% बढ़ गई है। इससे निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न मिले।

ट्रेंट पर पॉजिटिव हैं एनॉलिस्ट

अन्य रिटेलर्स द्वारा कमजोर खपत की रिपोर्ट के बावजूद ट्रेंट के मजबूत Q1 प्रदर्शन पर एनॉलिस्ट पॉजिटिव हैं। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के विश्लेषकों ने कहा कि स्ट्रांग प्रोडक्टिविटी, एग्रेसिव स्टोर एडिशंस, कच्चे माल की लागत को कम करने से सीमांत टेलविंड और ऑपरेटिंग लीवरेज के आधार पर, वित्त वर्ष 24-26 की अवधि में राजस्व और शुद्ध लाभ में 41% और 52% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) का अनुमान है।

भेल ने भी दिया शानदार रिटर्न

दूसरी ओर भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL) और ओरेकल फाइनेंशियल सर्विसेज सॉफ्टवेयर लिमिटेड के शेयर की कीमतों में भी अभूतपूर्व वृद्धि हुई है। BHEL के शेयर की कीमत 185% बढ़ गई है। भेल के शेयर प्राइस में तेजी को बढ़ती इकनॉमिक एक्टिविटी, देश में मजबूत पावर मांग, सरकार की ओर से पूंजीगत खर्च की पहल और रेलवे के खर्च से बल मिला।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, stock market news के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top