Business

Ola Electric: SoftBank के सुमेर जुनेजा ने कहा- भाविश अग्रवाल ने पूरा किया वादा, ये EV क्रांति की शुरुआत

Ola Electric: सॉफ्टबैंक इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स में इंडिया और EMEA के हेड और ओला इलेक्ट्रिक में एक प्रमुख स्टेकहोल्डर सुमेर जुनेजा ने भाविश अग्रवाल की तारीफ की है। उन्होंने ओला इलेक्ट्रिक के फाउंडर भाविश अग्रवाल की उनके महत्वाकांक्षी विजन को पूरा करने के लिए सराहना की। उन्होंने कहा कि भाविश ने अपना वादा पूरा किया है और ये EV क्रांति की शुरुआत की है। जुनेजा ने इस बात पर जोर दिया कि इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) क्रांति को आगे बढ़ाने में अग्रवाल की भूमिका के चलते इसके आईपीओ को लेकर निवेशकों में उत्साह देखने को मिल रहा है।

जुनेजा ने भाविश अग्रवाल पर और क्या कहा?

जुनेजा ने 9 अगस्त को बेंगलुरु में मनीकंट्रोल स्टार्टअप कॉन्क्लेव में कहा, “भाविश ने 2019 में जब हमारा पहला चेक आया था, तब से लेकर अब तक जो कुछ किया है, वह शानदार है। उन्होंने जो वादा पूरा किया है, EV क्रांति, वही लोगों को उत्साहित कर रही है।” आईपीओ पर जुनेजा ने इस बात पर जोर दिया कि यह सिर्फ शुरुआत है। उन्होंने कहा, “आगे का रास्ता लंबा है क्योंकि ओला इलेक्ट्रिक कंपनी के लिए भाविश के महत्वाकांक्षी विजन की दिशा में काम करना जारी रखे हुए है।”

जुनेजा ने स्विगी के को-फाउंडर और ग्रुप चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर श्रीहर्ष मजेटी और डेल्हीवरी चीफ साहिल बरुआ के साथ “स्टार्टअप स्ट्रीट टू दलाल स्ट्रीट” पर एक पैनल चर्चा में यह बात कही। इस सेशन का संचालन मनीकंट्रोल के डिप्टी एग्जीक्यूटिव एडिटर चंद्र आर श्रीकांत ने किया।

ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों में लिस्टिंग के बाद दमदार रैली

ओला इलेक्ट्रिक के शेयरों की बाजार में सुस्त लिस्टिंग हुई थी, लेकिन बाद में इसमें जबरदस्त रैली देखी गई। दूसरे कारोबारी दिन यानी आज 12 अगस्त को इसमें अपर सर्किट लगा और यह 109.44 रुपए के भाव पर पहुंच गया।

8 अगस्त 2024 तक के शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक ओला इलेक्ट्रिक में प्रमोटर्स की 36.78 फीसदी हिस्सेदारी है। प्रमोटर्स की बात करें तो भाविश अग्रवाल के पास इसकी 30.02 फीसदी होल्डिंग है। वहीं पब्लिक शेयरहोल्डिंग में बात करें तो एसबीआई मिडकैप फंड के पास इसकी 1.79 फीसदी हिस्सेदारी है और म्यूचुअल फंड्स की 5.19 फीसदी हिस्सेदारी है। इंश्योरेंस कंपनियों की होल्डिंग इसमें 0.55 फीसदी हिस्सेदारी है। मॉर्गन स्टैनले एशिया (सिंगापुर) की इसमें 1.37 फीसदी हिस्सेदारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top