IPO

Unicommerce IPO: 13 अगस्त को लिस्टिंग पर कितना होगा मुनाफा? जानिए एक्सपर्ट्स की राय और लेटेस्ट GMP

Unicommerce IPO: स्नैपडील और सॉफ्टबैंक के निवेश वाली कंपनी यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशन्स के शेयरों की लिस्टिंग कल यानी 13 अगस्त को होने वाली है। इस आईपीओ में निवेशकों ने जमकर पैसा लगाया और यह कुल 168.39 गुना सब्सक्राइब हुआ है। सब्सक्रिप्शन के बाद अब एक्सपर्ट्स ने मजबूत लिस्टिंग की उम्मीद जताई है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि दमदार सब्सक्रिप्शन नंबर्स और मजबूत बिजनेस के चलते आईपीओ निवेशकों को लिस्टिंग पर 60 फीसदी से अधिक का तगड़ा मुनाफा हो सकता है। लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में भी इस आईपीओ का क्रेज बरकरार दिख रहा है।

Unicommerce IPO की लिस्टिंग पर एक्सपर्ट्स की राय

मार्केट सेंटीमेंट और मजबूत सब्सक्रिप्शन डिमांड को देखते हुए मेहता इक्विटीज के प्रशांत तापसे ने कहा कि इश्यू प्राइस के मुकाबले 40 फीसदी या उससे अधिक की हेल्दी लिस्टिंग गेन की उम्मीद है। एनालिस्ट ने आईपीओ निवेशकों को लॉन्ग टर्म के लिए इसे होल्ड करने की सलाह दी है।

स्टॉक्सबॉक्स के पार्थ शाह का अनुमान है कि कंपनी मंगलवार को शेयर बाजारों में मजबूत शुरुआत करेगी, संभावित रूप से अपर प्राइस बैंड पर 59% प्रीमियम पर लिस्ट होगी। उनका सुझाव है कि जिन निवेशकों को शेयर आवंटित किए गए हैं, वे मध्यम से लंबी अवधि तक शेयरों को होल्ड कर सकते हैं।

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट की शिवानी न्याति ने कहा कि मजबूत फंडामेंटल और निवेशकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया से कंपनी के शानदार लिस्टिंग की संभावना का संकेत मिलता है। उन्होंने कहा कि कंपनी की मजबूत बाजार स्थिति, डायवर्सिफाइड क्लाइंट बेस और प्रॉफिटेबल ग्रोथ पोजीशन का ट्रैक रिकॉर्ड इसे भविष्य के विस्तार के लिए अच्छी स्थिति में रखता है। हालांकि, कंपटीशन का दबाव, नेगेटिव कैश फ्लो और थर्ड पार्टी सर्विस प्रोवाइडर्स पर ऑपरेशनल निर्भरता चुनौतियां पेश करती हैं।

Unicommerce IPO: ग्रे मार्केट के क्या हैं संकेत

ग्रे मार्केट में यूनीकॉमर्स ई-सॉल्यूशन्स के शेयरों की जबरदस्त डिमांड है। लिस्टिंग से एक दिन पहले आज 12 अगस्त को यह इश्यू 69 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 177 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 63.89 फीसदी का तगड़ा मुनाफा होगा।

Unicommerce की 2012 में हुई थी शुरुआत

गुरुग्राम स्थित यह यूनीकॉमर्स 2012 में स्थापित हुई और 2015 में स्नैपडील ने इसका अधिग्रहण कर लिया। कंपनी अपने SaaS-बेस्ड टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट्स के कंप्रिहेंसिव सूट के माध्यम से D2C ब्रांडों, रिटेल कंपनियों और अन्य ऑनलाइन सेलर्स के लिए ई-कॉमर्स ऑपरेशन के एंड-टू-एंड मैनेजमेंट करती है। यूनिकॉमर्स के रेवेन्यू में एंटरप्राइज क्लाइंट का बड़ा हिस्सा है। वित्त वर्ष 24 में इसके राजस्व का 87.76 फीसदी एंटरप्राइज क्लाइंट से आया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top