Uncategorized

इस कंपनी के प्रॉफिट में उछाल, कर्ज हुआ कम, अब शेयर बनेगा रॉकेट!

 

Signature Global (India) Ltd share: रियल एस्टेट से जुड़ी कंपनी-सिग्नेचर ग्लोबल लिमिटेड ने अपने कर्ज को कम करने पर फोकस किया है। इस माहौल के बीच कंपनी के शेयर पर निवेशकों और एक्सपर्ट का भरोसा बरकरार है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को यह शेयर 1 फीसदी से ज्यादा चढ़कर 1430 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। शेयर के 52 हफ्ते का हाई 1,570 रुपये है। यह भाव 9 जुलाई को था। वहीं, पिछले साल शेयर 444 रुपये के निचले स्तर से रिकवरी देखी है।

शेयर के लिए टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने इस शेयर को खरीदने की सलाह दी है। इस शेयर के लिए टारगेट प्राइस 1,555 रुपये तय किया है। ब्रोकरेज ने कहा कि सिग्नेचर ग्लोबल ने लगातार दूसरी तिमाही में मजबूत प्री-सेल की सूचना दी। इसके राजस्व में इजाफा हुआ, जिस वजह से कर्ज कम हो रहा है। ब्रोकरेज ने पहले के 1,375 रुपये के टारगेट प्राइस को संशोधित करते हुए 1,555 रुपये तय किया है। वहीं, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक शेयर 1707 रुपये के स्तर तक जा सकता है। यह 23% के पॉजिटिव ग्रोथ को दिखाता है।

जून तिमाही में कर्ज हुआ कम

रियल्टी फर्म सिग्नेचर ग्लोबल का शुद्ध कर्ज जून तिमाही में 16 फीसदी घटकर 980 करोड़ रुपये रह गया है। कंपनी ने बताया कि हाउसिंग प्रोजेक्ब् में मजबूत बिक्री के बीच बेहतर कैश फ्लो के चलते यह कमी आई है। कंपनी ने बताया कि 30 जून, 2024 तक उसका शुद्ध कर्ज 980 करोड़ रुपये था, जबकि पिछले वित्त वर्ष के अंत में यह 1,160 करोड़ रुपये था। कंपनी का लक्ष्य चालू वित्त वर्ष में शुद्ध कर्ज को अनुमानित परिचालन अधिशेष के 0.5 गुना से कम पर रखना है। कंपनी के चेयरमैन और पूर्णकालिक निदेशक प्रदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि पहली तिमाही में वार्षिक पूर्व-बिक्री लक्ष्य का 30 प्रतिशत हासिल कर लिया गया है।

कैसे रहे जून तिमाही के नतीजे

चालू वित्त वर्ष की अप्रैल-जून तिमाही में सिग्नेचर ग्लोबल ने 6.76 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया है। आमदनी बढ़ने से कंपनी मुनाफे में आई है। कंपनी ने कहा कि एक साल पहले इसी तिमाही में उसे 7.22 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। गुरुग्राम की कंपनी सिग्नेचर ग्लोबल की कुल आय जून, 2024 को समाप्त तिमाही में 427.98 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले इसी तिमाही में 178.90 करोड़ रुपये थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top