Uncategorized

1600 रुपये तक जाएगा अडानी का यह शेयर! कंपनी ने किया है फंड का इंतजाम

 

Adani Energy Solutions share: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को गौतम अडानी समूह की कंपनी- अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड के शेयरों में सुस्ती का माहौल था। हालांकि, इस शेयर को लेकर एक्सपर्ट बुलिश नजर आ रहे हैं। PL कैपिटल की वैशाली पारेख ने शेयर के लिए बड़ा टारगेट प्राइस दिया है।

क्या है टारगेट प्राइस

वैशाली पारेख का कहना है कि अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस लिमिटेड के शेयरों में आने वाले दिनों में 1,400-1,600 के स्तर तक जाने की क्षमता है। शुक्रवार को बीएसई पर कंपनी के शेयर 1104 रुपये पर बंद हुए। पिछले पांच कारोबारी दिन में शेयर में करीब 7 प्रतिशत की गिरावट आई है, लेकिन एक महीने की अवधि में यह 11 प्रतिशत चढ़ा है।

पारेख ने कहा कि अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस का स्टॉक काफी लंबे समय से एकीकरण के चरण में था। हाल ही में इसमें एक पैटर्न ब्रेकआउट देखा गया तो शेयर अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर 1,348 रुपये पर पहुंच गया। हालांकि, शेयर उन स्तरों को बनाए रखने में विफल रहा और बिकवाली का दबाव देखा गया। बता दें कि अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस अपने 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर से लगभग 50 प्रतिशत पीछे है।

कंपनी ने किया फंड का इंतजाम

हाल ही में अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस ने पात्र संस्थागत नियोजन के जरिये 8,373.10 करोड़ रुपये जुटाए हैं। समूह की कंपनी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि जुलाई, 2015 में अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड से अलग होकर सूचीबद्ध होने के बाद से उसने पूंजी बाजार में पहली इक्विटी जुटाई गई है। यह लेनदेन 30 जुलाई को बाजार बंद होने के बाद शुरू किया गया था। इसका आधार सौदा आकार 5,861 करोड़ रुपये (700 मिलियन अमेरिकी डॉलर) था। इसमें 8,373 करोड़ रुपये तक का ‘ग्रीन शू’ (अधिक बोली आने पर उसे बरकरार रखने) विकल्प भी शामिल था।

क्या होगा पैसे का

कंपनी इस रकम का इस्तेमाल रिन्यूएबल एनर्जी के लिए थोक ट्रांसमिशन गलियारों के निर्माण, एनर्जी स्किल बढ़ाने और नेटवर्क योजना में सुधार के लिए करेगी। इसके अलावा, इस राशि का उपयोग ऋण चुकाने और कॉरपोरेट गतिविधियों को मजबूत करने के लिए की जाएगी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top