Uncategorized

सुजलॉन एनर्जी इस खास क्लब में शामिल, शेयरों में तेजी का सिलसिला बरकरार

 

Suzlon Energy shares: शेयर बाजार में पिछले 5 महीनों से लगातार सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। सुजलॉन एनर्जी ने शेयर बाजारों में आज नया कीर्तिमान स्थापित किया है। कंपनी का मार्केट कैप एक लाख करोड़ रुपये को पार कर गया है। शुक्रवार की सुबह भी कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। यह ग्रीन स्टॉक 1 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा था।

आज शेयरों में फिर तेजी

एनएसई में कंपनी के शुक्रवार को 74.60 रुपये पर खुले थे। लेकिन 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 75.30 रुपये के नए उच्चतम स्तर पर पहुंचने में सफल रहे। आज सुबह 10.40 मिनट पर सुजलॉन एनर्जी का मार्केट कैप 1,00,894.82 रुपये था।

धुंआधार रिटर्न ने निवेशकों को किया गदगद

मार्च से ही सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। तब से अबतक कंपनी के शेयरों की कीमतों में 82 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। मार्च 2023 से अबतक अगर देखें तो कंपनी के शेयरों की कीमतों में 836 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

कंपनी के पास 3.8 गीगावाट का ऑर्डर

सुजलॉन एनर्जी इस समय निवेशकों की आखों का तारा बना हुआ है। इसकी वजह है कंपनी का बेहतर प्रदर्शन और कर्ज घटाने के लिए लगातार हो रहा प्रयास, इन दोनों कारणों ने निवेशकों को आकर्षित किया है। वहीं, सुजलॉन एनर्जी को लगातार मिल ऑर्डर ने इंवेस्टमेंट के लिए प्रोत्साहित किया है। बता दें, 30 जून 2025 तक सुजलॉन एनर्जी के पास 3.8 गीगावाट के ऑर्डर थे।

बड़ा दांव लगाने जा रही है कंपनी

मंगलवा को सुजलॉन एनर्जी ने ऐलान किया था कि वो Renom Energy Services को 660 करोड़ रुपये में खरीदने जा रहे हैं। कंपनी पहले 51 प्रतिशत हिस्सा 400 करोड़ रुपये में खरीदेगी। जबकि दूसरा हिस्सा 25 प्रतिशत 18 महीने के अंदर 260 रुपये में खरीदा जाएगा।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top