IPO

24 रुपये का शेयर ₹30 पर हुआ लिस्ट, IPO निवेशकों ने पहले दिन कमाया 25% का मुनाफा

Picture Post Studios IPO Listings: पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज के शेयरों ने शुक्रवार 9 अगस्त को स्टॉक एक्सचेंजों पर दमदार शुरुआत की। कंपनी के शेयर NSE SME प्लेटफॉर्म पर 30 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए, जो इसके इश्यू प्राइस से करीब 25 प्रतिशत पर अधिक है। कंपनी का आईपीओ प्राइस 24 रुपये प्रति शेयर था। लिस्टिंग के बाद भी पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज के शेयरों में तेजी जारी रही और यह 5 फीसदी बढ़कर 31.5 रुपये के अपने अपर सर्किट सीमा पर पहुंच गया। इस तरह इस आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशक पहले दिन अभी करीब 27 फीसदी के मुनाफे पर बैठे हुए हैं।

पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज को IPO पिछले हफ्ते 2 अगस्त से 6 अगस्त के बीच बोली के खुला था। कंपनी के आईपीओ को निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली थी और यह आखिरी दिन 266.60 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन के साथ बंद हुआ था। रिटेल निवेशकों ने अपने लिए आरक्षित शेयरों के लिए 308.09 गुना अधिक बोली लगाई। वहीं नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) की कैटेगरी में कंपनी 389.67 गुना अधिक बोली मिली। जबकि क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 101.19 गुना अधिक सब्सक्राइब किया गया।

पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज ने अपने आईपीओ के जरिए कुल 78 लाख शेयरों को बिक्री के लिए रखा था। यह आईपीओ पूरी तरह से फ्रेश शेयरों का था और कंपनी ने इससे करीब 18.72 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी ने बताया कि वह इस राशि का इस्तेमाल इक्विपमेंट और सॉफ्टवेयर को खरीदने, भविष्य की कैपिटल एक्सपेंडिचर जरूरतों को पूरा करने, कर्ज को चुकाने और दूसरे सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी।

पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज के IPO के लिए लॉट साइज 6,000 रुपये का था। रिटेल निवेशकों को एक लॉट साइज के लिए कुल करीब 1.44 लाख रुपये निवेश करने थे। कंपनी ने अपने शेयरों का अलॉटमेंट 7 अगस्त को किया था।

कंपनी के बारे में

पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज लिमिटेड ने साल 2019 में कारोबार की शुरुआत की थी। यह कंपनी एडिटिंग, कंप्यूटर-जनरेटेड इमेजरी (CGI), विजुअल इफेक्ट्स (VFX), वीडियो कन्वर्जन, ग्रेडिंग और विभिन्न चैनलों और डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए फिल्मों और विज्ञापन से जुड़ी सेवाएं देती है। कंपनी एंटरटेनमेंट सेक्टर के लिए कई तरह की सेवाएं देती है। यह विजुअल इफेक्ट्स, पोस्ट-प्रोडक्शन, कलर ग्रेडिंग, मोशन डिज़ाइन और वैश्विक दर्शकों के लिए आकर्षक विजुअल अनुभव बनाने में माहिर है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top