Uncategorized

सुस्त लिस्टिंग के बाद ओला इलेक्ट्रिक ने पकड़ी रफ्तार, ₹84 के पार पहुंचे शेयर

 

Ola Electric IPO Listing: ओला इलेक्ट्रिक की शेयर बाजार में लिस्टिंग हो गई। एनएसई में कंपनी की 76 रुपये पर फ्लैट लिस्टिंग हुई है। वहीं, बीएसई में कंपनी के शेयर 75.99 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। आईपीओ में कंपनी के शेयर का दाम 76 रुपये था। कमजोर लिस्टिंग की वजह से निवेशकों की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयरों के प्रीमियम में भारी गिरावट के बाद इस तरह की लिस्टिंग की उम्मीद लगाई जा रही थी।

खराब लिस्टिंग के बाद कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली थी। बीएसई में सुबह 10.11 मिनट पर 10 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 84.14 रुपये पर एनएसई में 84.21 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे।

72-76 रुपये था प्राइस बैंड

ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ का प्राइस बैंड 72 रुपये से 76 रुपये तय किया गया था। कंपनी ने 195 शेयरों का एक लॉट बनाया था। जिस वजह से रिटेल निवेशकों को कम से कम 14,820 रुपये का दांव लगाना पड़ा था। बता दें, कंपनी के कर्मचारियों को एक शेयर पर 7 रुपये की छूट दी गई थी।

6000 करोड़ रुपये से अधिक का था ये आईपीओ

ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ का साइज 6,145.56 करोड़ रुपये का था। कंपनी ने आईपीओ के जरिए 72.37 करोड़ फ्रेश शेयर जारी किए हैं। वहीं, ऑफर फॉर सेल के तहत कपंपनी ने 8.49 करोड़ शेयर जारी किए हैं। बता दें, आईपीओ 2 अगस्त 2024 को खुला था। निवेशकों के पास 7 अगस्त 2024 तक दांव लगाने का मौका था।

सब्सक्रिप्शन कैसा रहा था?

पहले दिन ओला आईपीओ को 0.38 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। दूसरे दिन आईपीओ पूरा भर गया। इस दिन ओला इलेक्ट्रिक आईपीओ 1.12 गुना सब्सक्राइब किया गया था। तीसरे और आखिरी दिन ओला आईपीओ को सबसे अधिक 4.45 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ थआ। बता दें, इस दिन रिटेल कैटगरी में 4 गुना से अधिक का सब्सक्रिप्शन मिला था।

ओला आईपीओ को लेकर रिटेल निवेशकों में खासा उत्साह देखने को मिला था। यह वजह थी कि रिटेल कैटगरी में पहले दिन ही आईपीओ 100 प्रतिशत सब्सक्राइब हो गया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top