Uncategorized

1 शेयर पर मिलेगा 100 रुपये का डिविडेंड, रिकॉर्ड डेट आज, शेयरों पर रखें नजर

 

Dividend Stock: शेयर बाजारों में आज Kaycee Industries Ltd के प्रदर्शन पर सबकी निगाह रहेगी। कंपनी एक शेयर पर 100 रुपये का डिविडेंड दे रही है। जिसके लिए तय रिकॉर्ड डेट आज यानी 9 अगस्त 2024 है। पिछले एक साल के दौरान इस डिविडेंड देने जा रही कंपनी के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिल चुकी है।

हर शेयर पर 100 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी

बीएसई पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार कंपनी ने 40 रुपये का स्पेशल डिविडेंड का ऐलान किया है। वहीं, एक शेयर पर 60 रुपये का फाइनल डिविडेंड देने का भी ऐलान किया है। कंपनी ने आज की डेट को रिकॉर्ड डेट घोषित कर रखा है। यानी आज जिन निवेशकों के पास Kaycee Industries Ltd के शेयर रहेंगे उन्हें एक शेयर पर 100 रुपये के डिविडेंड का लाभ होगा।

पिछले महीने ही बोनस दी थी कंपनी

कंपनी अभी पिछले महीने ही एक्स-बोनस स्टॉक के तौर पर ट्रेड की थी। तब कंपनी की तरफ से 1 शेयर पर 4 शेयर बोनस देने का ऐलान हुआ था। पिछले महीने ही कंपनी के शेयरों का बंटवारा भी किया गया था। Kaycee Industries Ltd के एक शेयर को 10 हिस्सों में बांटा गया था। जिसके बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 10 रुपये प्रति शेयर हो गई थी।

शेयर बाजार में दहाड़ रहा है स्टॉक

गुरुवार को कंपनी के शेयरों में अपर सर्किट लगा था। 2 प्रतिशत की उछाल के बाद इस एक्स-डिविडेंड स्टॉक की कीमत 2149.90 रुपये के स्तर पर पहुंच गई थी। पिछले 3 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 300 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। वहीं, 1 साल से होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक Kaycee Industries Ltd से 800 प्रतिशत का लाभ हो चुका है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top