Markets

Page Industries Dividend: हर शेयर पर मिलेगा 300 रुपये का डिविडेंड, Q1 रिजल्ट के बाद लुढ़के शेयर

Page Industries share price: पेज इंडस्ट्रीज के शेयरों में आज 8 अगस्त को गिरावट देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 1.49 फीसदी टूटकर 40655.75 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। दरअसल, FY25 की पहली तिमाही में कंपनी ने कमजोर नतीजे जारी किए हैं। इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में आज बिकवाली हुई है। आज की गिरावट के साथ कंपनी का मार्केट कैप घटकर 45,346 करोड़ रुपये हो गया है। दूसरी ओर, कंपनी ने अपने शेयरधारकों के लिए डिविडेंड का ऐलान किया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 42,902.10 रुपये और 52-वीक लो 33,100 रुपये है।

Page Industries देगी हर शेयर पर 300 रुपये का डिविडेंड

पेज इंडस्ट्रीज ने ₹300 प्रति शेयर का अंतरिम डिविडेंड घोषित किया है, जो अब तक घोषित किया गया उसका सबसे अधिक डिविडेंड है। इसके पहले कंपनी ने सबसे अधिक ₹150 प्रति शेयर का डिविडेंड घोषित किया है। पेज इंडस्ट्रीज ने इससे पहले इस साल की शुरुआत में ₹120 और ₹100 का डिविडेंड घोषित किया था। 300 रुपये के डिविडेंड पेमेंट के लिए रिकॉर्ड डेट 17 अगस्त 2024 तय की गई है। भुगतान 6 सितंबर 2024 से पहले किया जाएगा।

 

कैसे रहे Page Industries के तिमाही नतीजे

जून तिमाही में पेज इंडस्ट्रीज ने 2.6 फीसदी की सेल्स वॉल्यूम ग्रोथ दर्ज की, जो एनालिस्ट्स के 6% के अनुमान से कम है। कंपनी का नेट प्रॉफिट पिछले साल की तुलना में 4.3 फीसदी बढ़कर ₹165.2 करोड़ हो गया, जबकि रेवेन्यू पिछले साल की तुलना में 3.9 फीसदी बढ़कर ₹1,277.5 करोड़ हो गया। पेज इंडस्ट्रीज का EBITDA फ्लैट रहा, जो सालाना 2% की वृद्धि दर्ज करते हुए ₹243.3 करोड़ रहा, जबकि EBITDA मार्जिन पिछले साल के 19.4% से 300 बेसिस प्वाइंट कम होकर 19.1 फीसदी हो गया।

Page Industries पर एनालिस्ट्स की राय

पेज इंडस्ट्रीज पर कवरेज करने वाले 23 एनालिस्ट्स में से नौ ने “Buy” रेटिंग दी है, 6 ने “होल्ड” रेटिंग दी है, जबकि उनमें से आठ ने स्टॉक को बेचने की सलाह दी है। मौजूदा कीमत पर पेज इंडस्ट्रीज के शेयर एक साल के फॉरवर्ड प्राइस-टू-अर्निंग मल्टीपल 57.3 गुना पर ट्रेड कर रहे हैं, जो पांच साल के एवरेज 77.3 गुना से कम है।

Page Industries के मैनेजिंग डायरेक्टर का बयान

पेज इंडस्ट्रीज के मैनेजिंग डायरेक्टर वी.एस. गणेश के अनुसार डिस्ट्रीब्यूटर्स की इन्वेंट्री हेल्थ को बढ़ाने के लिए किए गए प्रयासों ने बिजनेस एफिशिएंसी दक्षता में सुधार किया है। उन्होंने कहा, “आगामी तिमाहियों में मांग में फिर से उछाल आने को लेकर हम आशावादी बने हुए हैं और इसका लाभ उठाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।”

मैनेजमेंट ने आगे कहा कि कंज्यूमर्स का भरोसा फिर से बढ़ रहा है और इससे कपड़ों और एक्सेसरीज पर खर्च बढ़ रहा है। मैनेजमेंट ने आगे कहा, “इंडस्ट्री बढ़ती डिस्पोजेबल इनकम, तेजी से शहरीकरण और ब्रांडेड प्रोडक्ट्स के लिए बढ़ती प्राथमिकता वाले यंग कंज्यूमर बेस द्वारा संचालित ग्रोथ के लिए तैयार है।”

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top