Uncategorized

अडानी ग्रुप की दिग्गज कंपनी शेयरों को बेचकर जुटाएगी 1 बिलियन डॉलर! सामने आई जानकारी

 

अडानी ग्रुप को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार समूह की कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज 1 बिलियन डॉलर शेयरों की बिक्री करके जुटाने का प्रयास करेगी। मामले की जानकारी रखने वाले व्यक्ति के अनुसार शेयरों की बिक्री सितंबर में देखने को मिल सकता है। माना जा रहा है कि इन पैसों से अडानी ग्रुप अपनी बिजनेस को तेज रफ्तार देने का प्रयास करेगी। बता दें, अभी पिछले हफ्ते ही अडानी एनर्जी ने क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल इंवेस्टर्स के जरिए पैसा जुटाया था।

क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेटमेंट के जरिए पैसा जुटाने की तैयारी

अडानी एंटरप्राइजेज यह फंड क्लीफाइड इंस्टीट्यूशनल प्लेसमेंट के जरिए पैसा जुटाने का प्रयास करेगा। रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही इस मसले पर इंवेस्टर्स से भी बातचीत की जाएगी। अडानी ग्रुप ने आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स और जेफरिज को शेयरों की बिक्री करने के लिए नियुक्त किया है।

पिछले साल आया था FPO

अडानी एंटरप्राइजेज ने पिछले साल फरवरी में एफपीओ लाया था। लेकिन तब हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद उसे वापस लेना पड़ा था। ऐसे में फिर से कंपनी के द्वारा पैसा जुटाने की खबर बाहर आना एक बड़े कदम के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि, इस पूरे मसले पर अभी तक अडानी ग्रुप की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

मामले की जानकारी रखने वाले व्यक्ति ने रॉयटर्स को बताया है, “शेयरों की बिक्री अगस्त के अंत या फिर सितंबर में हो सकता है। अडानी ग्रुप के अधिकारियों के द्वारा बैंकर्स को डील की जानकारी दे दी गई है।” बात बोर्ड में मई में 2 बिलियन डॉलर का फंड जुटाने की अनुमति दी थी।

ऐसे निवेशकों पर है ग्रुप का फोकस

रिपोर्ट के अनुसार अडानी ग्रुप कुछ ऐसे यूएस निवेशकों से बातचीत करना चाहती है जिनका फोकस इंफ्रास्ट्रक्चर पर तो रहा है लेकिन उन्होंने इंडिया की तरफ ध्यान नहीं दिया है। बता दें, पिछले हफ्ते अडानी एनर्जी सॉल्यूशन्स क्यूआईपी को अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। कंपनी की तरफ से शेयरों की बिक्री की तुलना में 6 गुना बोलियां प्राप्त हुई थी।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top