IPO

Ceigall India IPO: 8 अगस्त को लिस्टिंग पर कितना होगा मुनाफा? जानिए GMP और एक्सपर्ट्स की राय

Ceigall India IPO: सीगल इंडिया लिमिटेड के शेयरों की लिस्टिंग कल यानी 8 अगस्त को होने वाली है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इक्विटी मार्केट में बिकवाली के दबाव के बावजूद इसके शेयरों की लिस्टिंग 5-10% प्रीमियम पर हो सकती है। एक्सपर्ट्स ने कहा कि इस आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और कंपनी का बिजनेस मॉडल भी मजबूत है। यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन तक कुल 13.78 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इस आईपीओ का इश्यू साइज 1,252.66 करोड़ रुपये है।

कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग BSE और NSE पर होगी। लिस्टिंग से पहले ग्रे मार्केट में सीगल इंडिया लिमिटेड का आईपीओ 13 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से निवेशकों को 3.24 फीसदी का मुनाफा होने की संभावना है।

Ceigall India की लिस्टिंग पर क्या है एक्सपर्ट्स की राय

बाजार के मूड और सब्सक्रिप्शन नंबर्स को देखते हुए मेहता इक्विटीज के प्रशांत तापसे का मानना ​​है कि सीगल इंडिया को इश्यू प्राइस से 5-10% अधिक की रेंज में बहुत अच्छी लिस्टिंग गेन मिलेगी। तापसे सीगल इंडिया के बिजनेस मॉडल पर लॉन्ग टर्म पॉजिटिव आउटलुक रखते हैं, जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर थीम पर अधिक फोकस किया गया है। उनका मानना ​​है कि यह स्पेशलाइज्ड स्ट्रक्चर और रोड प्रोजेक्ट्स पर स्ट्रेटेजिक फोकस द्वारा संचालित इंप्रेसिव रेवेन्यू ग्रोथ प्रदान कर सकता है।

तापसे ने निवेशकों को सलाह दी कि वे सीगल इंडिया के आईपीओ शेयरों को लंबी अवधि के नजरिए से ‘होल्ड’ करें। उनका मानना ​​है कि लिस्टिंग के बाद बाजार कंपनी को प्रोजेक्ट एग्जीक्यूशन पर इसके मजबूत फोकस के कारण प्रीमियम मल्टीपल दे सकता है, जिसके चलते लिस्टिंग के बाद निवेशकों को इश्यू प्राइस से ऊपर मुनाफा हो सकता है।

पेस 360 के को-फाउंडर अमित गोयल को उम्मीद है कि लिस्टिंग लगभग ₹425-430 प्रति शेयर पर होगी, जिसके चलते लिस्टिंग में लगभग 6% का लाभ होगा। एनालिस्ट निवेशकों को आईपीओ लिस्टिंग के बाद शॉर्ट टर्म प्रॉफिट बुक करने की सलाह दे रहे हैं। स्टॉक्सबॉक्स के पार्थ शाह ने कहा, “हमारा कंपनी के बारे में पॉजिटिव व्यू है और हम इस इश्यू में शामिल होने वाले पार्टिसिपेंट्स को मध्यम से लंबी अवधि के नजरिए से शेयर रखने की सलाह देते हैं।” शाह को उम्मीद है कि ₹401 के इश्यू प्राइस से लगभग 8% अधिक प्रीमियम मिलेगा।

Ceigall India का फाइनेंशियल

इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी Ceigall India ने पिछले कुछ वित्त वर्षों में तेजी से ग्रोथ दर्ज की है। वित्त वर्ष 2024 में इसका शुद्ध पिछले साल की तुलना में 83 प्रतिशत बढ़कर 306.1 करोड़ रुपये हो गया। वहीं इसका रेवेन्यू इस दौरान 46.5 प्रतिशत बढ़कर 3,029.4 करोड़ रुपये हो गया। वित्त वर्ष 2024 में कंपनी का EBITDA (ऑपरेटिंग प्रॉफिट) 75.1 प्रतिशत बढ़कर 517.7 करोड़ रुपये रहा, जबकि वित्त वर्ष 2023 की तुलना में इसका मार्जिन 2.8 फीसदी बढ़कर 17.1 प्रतिशत हो गया।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top