Uncategorized

सुजलॉन एनर्जी को लेकर बड़ा अपडेट, आज शेयर पर रहेगी इन्वेस्टर्स की नजर

Suzlon Energy Latest Updates: पवन ऊर्जा के उत्पादन में लगी कंपनी सुजलॉन एनर्जी को लेकर एक बड़ा अपडेट आ रहा है। इसका असर आज यानी बुधवार 7 अगस्त को सुजलॉन एनर्जी के शेयरों पर दिख सकता है। रिन्यूएबल एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर सुजलॉन एनर्जी ने संजय घोडावत समूह (SGG) से रेनोम एनर्जी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में हिस्सेदारी हासिल करने के लिए निर्णायक समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। बता दें मंगलवार को सुजलॉन एनर्जी के शेयर 66.26 रुपये पर बंद हुए, जो पिछले बंद भाव 67.91 रुपये से 2.43 फीसद कम है। शेयर 68.21 रुपये प्रति शेयर पर खुला और बीएसई पर इंट्राडे में 70.90 रुपये प्रति शेयर के उच्चतम स्तर और 65.66 रुपये प्रति शेयर के निचले स्तर पर पहुंच गया।

कंपनी में 76 फीसद हिस्सेदारी हासिल करेगी सुजलॉन

ईटी नाऊ की खबर के मुताबिक सुजलॉन एनर्जी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने घोषणा की कि कंपनी संजय घोडावत समूह से दो किस्तों में 660 करोड़ रुपये में रेनोम एनर्जी सर्विसेज में 76 फीसद हिस्सेदारी हासिल करेगी। पहली किस्त में 400 करोड़ रुपये के लिए 51 फीसद हिस्सेदारी का अधिग्रहण शामिल है। वहीं, दूसरी किस्त में सुजलॉन पहली किस्त के अधिग्रहण से 18 महीने के भीतर 260 करोड़ रुपये के लिए अतिरिक्त 25 फीसद हिस्सेदारी हासिल करेगी। इसका मतलब है कि कंपनी 660 करोड़ रुपये में कंपनी में 76 फीसद हिस्सेदारी हासिल करेगी।

रेनोम एनर्जी सर्विसेज के बारे में जानें

रेनोम देश में एक मल्टी-ब्रांड ऑपरेशन और मेंटिनेंस सर्विस प्रोवाइडर है। इसके पास ग्राहक खंडों में 1,782 मेगावाट पवन, 148 मेगावाट सोलर और 572 मेगावाट बीओपी की एसेट्स रखरखाव के अधीन हैं। सुजलॉन ग्रुप के वाइस चेयरमैन गिरीश तांती ने बयान में कहा, “यह अधिग्रहण हमारे देश की रिन्युएबल एनर्जी एसेट्स की सुरक्षा करते हुए विकास का लाभ उठाने के सुजलॉन समूह के दृष्टिकोण के अनुरूप है, चाहे उनका मूल निर्माण कुछ भी हो।”

जबकि, संजय घोडावत समूह के प्रबंध निदेशक श्रेनिक घोडावत ने कहा, “यह रणनीतिक कदम न केवल रेनोम को सुजलॉन समूह के साथ बढ़ने का प्लैटफॉर्म दे रहा है, बल्कि एसजीजी को विमानन, एजुकेशन कंज्यूमर प्रोडक्ट और रिटेल के अपने मुख्य कार्यक्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति दे रहा है।”

 

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top