Company

Gujarat Gas Q1 results: जून तिमाही के नेट प्रॉफिट में 53% का उछाल, रेवेन्यू में 18% का इजाफा

Gujarat Gas Q1: गुजरात गैस ने आज 6 अगस्त को FY25 की पहली तिमाही के नतीजों का ऐलान कर दिया है। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट प्रॉफिट 53 फीसदी बढ़ गया है। कंपनी ने इस अवधि में 330 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। पिछले साल की समान तिमाही में यह आंकड़ा 215 करोड़ रुपये था। कंपनी के शेयरों में आज 0.58 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 645.40 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी ने बाजार बंद होने के बाद नतीजे जारी किए हैं।

Gujarat Gas का रेवेन्यू 18% बढ़ा

भारत की सबसे बड़ी सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि 30 जून 2024 को समाप्त तिमाही में इसका रेवेन्यू 18 फीसदी बढ़कर 4,615 करोड़ रुपये हो गया, जबकि एक साल पहले इसी अवधि में यह 3,924 करोड़ रुपये था।

गुजरात गैस ने कहा कि पहली तिमाही के आंकड़ों में उछाल मजबूत वॉल्यूम ग्रोथ की वजह से आया है। अच्छी तिमाही संख्या के मुख्य कारणों को बताते हुए कंपनी ने कहा कि स्पॉट गैस कीमतों में कटौती और वॉल्यूम में बढ़ोतरी की वजह से पिछले साल की तुलना में Q1FY25 में मुनाफे में बढ़ोतरी हुई।

कंपनी ने सालाना आधार पर ग्रोथ किया है, लेकिन तिमाही आधार पर आंकड़े निराशाजनक रहे। गुजरात गैस का नेट प्रॉफिट पिछली तिमाही के मुकाबले 19.5 फीसदी घटकर 329.8 करोड़ रुपये पर आ गया। मार्च तिमाही में यह आंकड़ा 409 करोड़ रुपये था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top