Uncategorized

LIC के आ गए 4 नए प्लान! ₹5 करोड़ तक की बीमा समेत ये हैं शानदार फीचर्स

 

LIC Launched New Plan: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अपने पॉलिसीहोल्डर्स के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। बीमा कंपनी ने नई टर्म लाइफ इंश्योरेंस प्लान- LIC की युवा टर्म, LIC की डिजी टर्म, LIC की युवा क्रेडिट लाइफ, LIC की डिजी क्रेडिट लाइफ शामिल हैं। ये प्लान ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से उपलब्ध हैं। सभी नई योजनाओं के तहत एंट्री की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष है। वहीं, न्यूनतम मूल बीमा राशि ₹50 लाख और अधिकतम ₹5 करोड़ है।

लोन लायबिलिटी को कवर करने की योजना

LIC ने होम, एजुकेशन और ऑटो जैसी लोन लायबिलिटी को कवर करने के लिए एक टर्म बीमा योजना शुरू की है। युवा टर्म/डिजी टर्म योजना के तहत मैच्योरिटी पर न्यूनतम आयु 33 वर्ष और अधिकतम आयु 75 वर्ष है। योजना की विशेषताओं में आकर्षक उच्च बीमा राशि पर छूट और महिलाओं के लिए विशेष कम प्रीमियम दरों का लाभ शामिल है।

युवा क्रेडिट लाइफ/डिजी क्रेडिट लाइफ के तहत मैच्योरिटी पर न्यूनतम आयु 23 वर्ष और अधिकतम 75 वर्ष है। योजना की विशेषताओं में पॉलिसी की शुरुआत में पॉलिसीधारक के लिए उपयुक्त ऋण ब्याज दर का विकल्प शामिल है।

बंद रहेगा बांग्लादेश कार्यालय

इस बीच, बांग्लादेश में मचे बवाल का असर भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के कार्यालय पर पड़ा है। बांग्लादेश का कार्यालय 7 अगस्त तक बंद रहेगा। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा- बांग्लादेश में मौजूदा सामाजिक-राजनीतिक स्थिति के कारण एलआईसी बांग्लादेश लिमिटेड का कार्यालय पांच अगस्त, 2024 से सात अगस्त, 2024 तक बंद रहेगा।

बता दें कि बीएसई पर मंगलवार को एलआईसी का शेयर पिछले बंद भाव के मुकाबले करीब 3 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1082 रुपये पर बंद हुए।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top