Business

Bangladesh में LIC का ऑफिस 7 अगस्त तक रहेगा बंद, हिंसक आंदोलन के बीच हालात बेकाबू

Bangladesh LIC office to remain shut till August 7: बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी आंदोलन के बीच स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिंसक प्रदर्शनों के बीच अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बीच पब्लिक सेक्टर की कंपनी LIC ने आज कहा कि बांग्लादेश में उसका ऑफिस 7 अगस्त तक बंद रहेगा। खबरों के मुताबिक बांग्लादेश के कई हिस्सों में सुरक्षा बलों और सरकार विरोधी प्रदर्शनकारियों के बीच भीषण झड़पों में पिछले दो दिनों में 100 से अधिक लोग मारे गए हैं।

LIC ने रेगुलेटरी फाइलिंग में दी जानकारी

LIC ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा, “बांग्लादेश में मौजूदा सामाजिक-राजनीतिक स्थिति के कारण एलआईसी ऑफ बांग्लादेश लिमिटेड का ऑफिस 05 अगस्त 2024 से 07 अगस्त 2024 तक की अवधि के दौरान बंद रहेगा।”

एलआईसी ने कहा कि बांग्लादेश सरकार ने 5 अगस्त 2024 से 7 अगस्त 2024 तक तीन दिनों के लिए कर्फ्यू घोषित किया है। बांग्लादेश में छात्रों का विरोध प्रदर्शन पिछले महीने विवादास्पद जॉब कोटा स्कीम के खिलाफ शुरू हुआ था। अब यह विरोध प्रदर्शन सरकार विरोधी आंदोलन में बदल गया है। BSE पर LIC का शेयर आज पिछले बंद भाव से 6.10 फीसदी की गिरावट के साथ 1110 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।।

बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने राजधानी के धानमंडी 3/A स्थित अवामी लीग अध्यक्ष शेख हसीना के दफ्तर में आग लगा दी है। हसीना ने सोमवार को हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच अपनी बहन के साथ देश छोड़ दिया है। खबरों के मुताबिक वह भारत के रास्ते लंदन जाने की तैयारी में है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top