Markets

Multibagger Stock: सोलर बिजनेस में एंट्री की तैयारी, एक साल में ही 280% रिटर्न दे चुका है स्टॉक

Multibagger Stock: लीडिंग फिनटेक कंपनी MOS यूटिलिटी लिमिटेड के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने कंपनी को सोलर बिजनेस में एंट्री के लिए मंजूरी दे दी है। यह कंपनी बिजनेस और इंडिविजुअल्स को कई तरह की फिनटेक और यूटिलिटी पेमेंट सॉल्यूशन सर्विसेज प्रोवाइड करती है। कंपनी ने बताया है कि उसके बोर्ड ने कंपनी के मेमोरेंडम ऑफ एसोसिएशन के ऑब्जेक्ट क्लॉज में बदलाव को मंजूरी दी है। कंपनी के शेयरों में बीते शुक्रवार को 0.62 फीसदी की तेजी देखी गई और यह स्टॉक NSE पर 211.85 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। इस कंपनी ने अपने निवेशकों को एक साल में ही तगड़ा रिटर्न दिया है।

क्या है MOS यूटिलिटी का प्लान

MOS यूटिलिटी ने अपने मेन ऑब्जेक्टिव में कुछ नए बिजनेस एक्टिविटी जोड़े हैं। कंपनी ने बताया कि वह भारत या विदेश में सभी तरह के सोलर पीवी मॉड्यूल, सेल, बैटरी, एनर्जी स्टोरेज डिवाइस, कनवर्जन और जनरेशन डिवाइस, अप्लायंसेज, गैजेट, इक्विपमेंट और प्रोडक्ट्स, जिनमें पावर पैक, पावर सप्लाई, जनरेटर, सोलर पैनल, चार्जर, और सब-असेंबली, कंपोनेंट, पार्ट्स और एक्सेसरीज शामिल हैं, की मैन्युफैक्चरिंग, असेंबल, खरीद, आयात, निर्यात और सोलर से संबंधित सभी बिजनेस में शामिल है।

 

हाल ही में, MOS यूटिलिटी ने घोषणा की कि उसकी सब्सिडियरी कंपनी MOS लॉगकनेक्ट प्राइवेट लिमिटेड को इंडिया पोस्ट से मास्टर फ्रैंचाइजी लाइसेंस प्राप्त हुआ है। कंपनी ने कहा कि इंडिया पोस्ट फ्रैंचाइज मॉड्यूल के माध्यम से भारत भर में डाक सर्विसेज की एक कंप्रिहेंसिव रेंज को शामिल करने के लिए सर्विस ऑफरिंग का विस्तार किया जाएगा।

MOS यूटिलिटी लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने क्या कहा?

MOS यूटिलिटी लिमिटेड के को-फाउंडर और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और MOS लॉगकनेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर चिराग शाह ने साझेदारी के बारे में कहा कि भारतीय डाक के साथ यह रणनीतिक गठबंधन हमारी मजबूत ऑपरेशनल कैपेबिलिटी, एक्सीलेंस के प्रति कमिटमेंट और एक्सेप्शनल सर्विसेज प्रदान करने के प्रति डेडिकेशन को दिखाता है। जरूरी पोस्ट सर्विसेज प्रदान करके हम अपने कस्टमर बेस में पर्याप्त वृद्धि की उम्मीद करते हैं, जिससे इंडस्ट्री में हमारी स्थिति और मजबूत होगी।”

IPO निवेशकों को 280 फीसदी का तगड़ा रिटर्न

एमओएस यूटिलिटी लिमिटेड (MOS Utility Ltd) पिछले ही साल शेयर बाजार में लिस्ट हुई थी। हालांकि इस छोटे से समय में ही यह अपने निवेशकों के पैसों को करीब 4 गुना बढ़ा चुकी है। MOS यूटिलिटी एक फिनटेक कंपनी है, जो यूनिफाइड ओपन API और वॉलेट प्लेटफॉर्म से जुड़ी सेवाएं मुहैया कराती है।

पिछले साल इसका आईपीओ महज 76 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आया था। MOS यूटिलिटी ने अपना आईपीओ SME रूट से लाया था और इसके शेयर 18 अप्रैल 2023 को NSE SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए थे। जिन निवेशकों ने इसके आईपीओ में पैसा लगाया था और आज तक इसके शेयर को बेचा नहीं है, आज वे करीब 280 फीसदी के मुनाफे पर बैठे हैं। वहीं इसके शेयर 90 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए थे और इस भाव पर अबतक यह निवेशकों को करीब 180 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दे चुका है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top