Uncategorized

10000 इलेक्ट्रिक बस बनाने के ऑर्डर, सुस्त है कंपनी के शेयर, ₹2000 के पार जायेगा भाव

 

Olectra Greentech Ltd share: बीते एक महीने से इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयरों में सुस्ती का माहौल है। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भी ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक के शेयर में बड़ी गिरावट देखी गई। इस दौरान शेयर करीब 2 फीसदी टूटकर 1657.45 रुपये पर आ गया। कारोबार के अंत में यह शेयर 1676.65 रुपये पर था। यह पिछली क्लोजिंग से 1.09% फीसदी की गिरावट को दिखाता है। हालांकि, बीते दिनों शेयर को लेकर एक्सपर्ट बुलिश नजर आए थे।

शेयर का टारगेट प्राइस

घरेलू ब्रोकरेज कंपनी जियोजित ने ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक शेयर को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज का अनुमान है कि शेयर 2,086 रुपये तक जा सकता है। ब्रोकरेज ने कहा कि कम ऑपरेटिंग लीवरेज और अन्य खर्चों में वृद्धि के कारण मार्जिन -137 आधार अंक (बीपीएस) तक रहा। हालांकि, पूरे साल के लिए मार्जिन में 127 बीपीएस की वृद्धि हुई और यह 14.2 प्रतिशत पर आ गया।

ब्रोकरेज ने कहा कि कंपनी को पिछले वित्तीय वर्ष में भारत में विभिन्न एसटीयू से कुछ सबसे बड़े ऑर्डर मिले हैं, जिसमें तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसटीआरसी) से 550 बसें, बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (बीईएसटी) से 2,100 इलेक्ट्रिक बसें शामिल हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र राज्य निगम (एमएसआरटीसी) से 5,150 इलेक्ट्रिक बसों का भी ऑर्डर कंपनी के पास है।

कंपनी के बारे में

ओलेक्ट्रा की बात करें तो यह मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एमईआईएल) की सहायक कंपनी है और भारत में इलेक्ट्रिक बसें बनाती है। यह पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क के लिए देश की सबसे बड़ी सिलिकॉन रबर/कंपोजिट इंसुलेटर निर्माता भी है। शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर्स के पास 50.02 फीसदी की हिस्सेदारी है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डर्स के पास कंपनी की 49.98 फीसदी हिस्सेदारी है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top