Markets

Multibagger: सिर्फ एक साल में 280% का बंपर मुनाफा! इस IPO ने बनाया निवेशकों को मालामाल

Multibagger stock: शेयर बाजार में छोटी कंपनियों में पैसे लगाने को काफी जोखिम भरा दांव माना जाता है। हालांकि कई बार ये छोटी कंपनियां भी अपने निवेशकों को बड़ा मुनाफा करा जाती हैं। ऐसी ही एक कंपनी है एमओएस यूटिलिटी लिमिटेड (MOS Utility Ltd)। यह कंपनी पिछले ही साल शेयर बाजार में लिस्टेड हुई थी। हालांकि इस छोटे से समय में ही यह अपने निवेशकों के पैसों को करीब 4 गुना बढ़ा चुकी है। MOS यूटिलिटी एक फिनटेक कंपनी है, जो यूनिफाइड ओपन API और वॉलेट प्लेटफॉर्म से जुड़ी सेवाएं मुहैया कराती है। शुक्रवार 3 अगस्त को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर इसके शेयर 0.69 फीसदी की तेजी के साथ 212 रुपये के भाव पर बंद हुए।

हालांकि पिछले साल इसका आईपीओ महज 76 रुपये प्रति शेयर के भाव पर आया था। MOS यूटिलिटी ने अपना आईपीओ SME रूट से लाया था और इसके शेयर 18 अप्रैल 2023 को NSE SME प्लेटफॉर्म पर लिस्ट हुए थे। जिन निवेशकों ने इसके आईपीओ में पैसा लगाया था और आज तक इसके शेयर को बेचा नहीं है, आज वे करीब 280 फीसदी के मुनाफे पर बैठे हैं।

वहीं इसके शेयर 90 रुपये के भाव पर लिस्ट हुए थे और इस भाव पर अबतक यह निवेशकों को करीब 180 फीसदी का तगड़ा रिटर्न दे चुका है।

MOS यूटिलिटी के IPO में रिटेल निवेशकों के लिए न्यूनतम निवेश की राशि 1.21 लाख रुपये थी। जिन निवेशकों ने IPO से लेकर अबतक शेयर नहीं बेचे हैं, उनकी निवेश राशि की वैल्यू अबतक बढ़कर 3.39 लाख रुपये हो गई होगी। यानी सिर्फ एक साल से कुछ अधिक समय में उन्हें इस IPO से करीब 2.18 लाख रुपये का फायदा हुआ है।

MOS यूटिलिटी के शेयरों के हालिया प्रदर्शन की बात करें तो पिछले एक महीने में इसमें करीब 35.71 फीसदी की तेजी आई है। जबकि इस साल की शुरुआत से अबतक इस शेयर का भाव करीब 140 फीसदी चढ़ चुका है, जबकि पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब 155 फीसदी का रिटर्न दिया है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top