Company

Dabur Q1 result: जून तिमाही में 8% बढ़ा नेट प्रॉफिट, जानिए कैसे रहे नतीजे

Dabur india Q1 result: फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गुड्स (FMCG) कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने आज 1 अगस्त को FY25 की पहली तिमाही के नतीजों को घोषणा की है। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 8 फीसदी बढ़ा है। कंपनी ने इस अवधि में 500 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 463 करोड़ रुपये था। इस बीच आज कंपनी के शेयरों में 1.20 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 642.95 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। कंपनी ने बाजार बंद होने के बाद नतीजे जारी किए हैं।

कैसे रहे Dabur के नतीजे

रियल फ्रूट जूस और हाजमोला कैंडी बनाने वाली डाबर इंडिया ने नेट सेल्स में 7 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि में 3130 करोड़ रुपये से बढ़कर 3349 करोड़ रुपये हो गई। कंपनी ने तिमाही में 5.2 फीसदी की वॉल्यूम ग्रोथ दर्ज की।

Dabur के CEO ने नतीजों पर क्या कहा?

डाबर इंडिया के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर मोहित मल्होत्रा ​​ने नतीजों के बाद कहा, “नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत अच्छी रही है क्योंकि हमने ग्रामीण बाजारों की बदौलत वॉल्यूम ग्रोथ में क्रमिक रुप से सुधार किया है और अपने प्रमुख वर्टिकल में इंडस्ट्री में लीडिंग परफॉर्मेंस दर्ज किया है। इससे हमें अपने ब्रांड्स में अधिक निवेश करने का मौका मिला, जिससे बाजार में विस्तार हुआ और हमारी विकास गति बनी रही।” हालांकि, कंपनी ने कहा कि देश का डिमांड एनवायरनमेंट चैलेंजिंग बना हुआ है, जिसमें हाई फूड इन्फ्लेशन और बेरोजगारी दर शामिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top