Markets

Suzlon Energy का शेयर टेस्ट कर सकता है ₹115 का लेवल, 8 दिन बढ़त दर्ज करने के बाद 4% टूटा

Suzlon Energy Share Price: पिछले लगातार 8 कारोबारी सत्रों में सुजलॉन एनर्जी के शेयर में 27 प्रतिशत की तेजी दिखी है। कीमत बीएसई पर 67 रुपये के लेवल पर है। आगे शेयर 115 रुपये तक के लेवल को टेस्ट कर सकता है। यह 31 जुलाई को बीएसई पर शेयर के बंद भाव से 66 प्रतिशत ज्यादा है। ट्रेडबुल्स सिक्योरिटीज के सच्चितानंद उत्तेकर का कहना है कि सुजलॉन हाल ही में अपने 11 साल के एक्युमुलेशन जोन से बाहर निकलने में सक्षम रहा है। मौजूदा अपवार्ड ट्रेंड ₹95-₹115 के जोन तक पहुंचने का अनुमान है। चूंकि इमीडिएट स्विंग बेस ₹65 के आसपास क्रिएट हुआ है, इसलिए ₹62 से नीचे का वीकली क्लोजिंग स्टॉप मौजूदा लॉन्ग पोजीशन को बनाए रखने और इसमें एडिशन के लिए पर्याप्त होगा।

सुजलॉन का रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स (RSI) अब ओवरबॉट क्षेत्र में है, जो वर्तमान में 87 के स्तर पर है। 70 से ऊपर RSI रीडिंग का मतलब है कि शेयर “ओवरबॉट” क्षेत्र में है। 1 अगस्त को शेयर में गिरावट है। यह सुबह बीएसई पर बढ़त के साथ 70 रुपये पर खुला और उसके बाद लाल निशान में आया। दिन में इसने 71 रुपये पर 52 सप्ताह का नया हाई क्रिएट किया और 66.71 रुपये का लो देखा।

आनंद राठी के जिगर पटेल का क्या है मानना

आनंद राठी के जिगर पटेल ने कहा कि सुजलॉन का स्टॉक चार्ट आशाजनक दिखाई देता है, जो पॉजिटिव मोमेंटम दिखा रहा है। हालांकि, सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है क्योंकि स्टॉक सभी प्रमुख मूविंग एवरेज से काफी ऊपर कारोबार कर रहा है। इससे औसत पर वापसी की संभावना का संकेत मिलता है, जहां स्टॉक अपने एवरेज प्राइस लेवल्स पर वापस आ सकता है। आगे बढ़ते हुए, सपोर्ट जोन ₹64-₹65 पर पहचाना गया है। यह रेंज ₹75 के अनुमानित अपसाइड टारगेट के साथ लॉन्ग पोजिशन के लिए संभावित एंट्री पॉइंट प्रदान करती है। जोखिम को मैनेज करने के लिए, डेली क्लोजिंग बेसिस पर स्टॉप-लॉस ₹61 से नीचे रखा जाना चाहिए।”

कैलेंडर वर्ष 2024 में अब तक सुजलॉन के शेयरों के लिए जुलाई सबसे अच्छा महीना रहा। इस महीने के दौरान शेयर में 31% की बढ़त दर्ज की गई। सुजलॉन का जून 2024 तिमाही में रेवेन्यू सालाना आधार पर 50 प्रतिशत बढ़कर ₹2,016 करोड़ हो गया, जो पिछले साल की समान अवधि में ₹1,348 करोड़ था।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top