Uncategorized

100% प्रीमियम पर पहुंचा यह IPO, खुलने से पहले ही काट रहा गदर, ₹108 प्राइस बैंड, कल से मौका

 

Afcom Holdings IPO: अगर आप किसी इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए काम की खबर है। कल से एक और आईपीओ दांव लगाने के लिए ओपन हो रहा है। यह आईपीओ एफकॉम होल्डिंग्स का है। कंपनी का यह आईपीओ 2 अगस्त को ओपन होगा और 6 अगस्त तक इसमें निवेश किया जा सकेगा। इसका प्राइस बैंड 108 रुपये तय किया गया है। एफकॉम होल्डिंग्स आईपीओ के जरिए ₹73.83 करोड़ जुटाने वाला एक एसएमई आईपीओ है। एफकॉम होल्डिंग्स आईपीओ में 1200 शेयरों का एक लॉट है।

क्या चल रहा GMP

Investorgain.com के मुताबिक, एफकॉम होल्डिंग्स आईपीओ ग्रे मार्केट में 108 रुपये प्रीमियम पर उपलब्ध है। इसका मतलब है कि कंपनी के शेयरों की संभावित लिस्टिंग प्राइस 216 रुपये है। इसका मतलब है कि पहले ही दिन निवेशकों के पैसे दोगुने हो जाएंगे। 100% प्रीमियम पर यह शेयर लिस्ट हो सकता है।

कंपनी का कारोबार

एफकॉम होल्डिंग्स लिमिटेड की स्थापना फरवरी 2013 में हुई थी और यह हवाई अड्डे पर कार्गो परिवहन में शामिल है। कंपनी के भारत, हांगकांग, सिंगापुर, थाईलैंड, जापान, दक्षिण कोरिया, चीन और ताइवान में जनरल सेल्स एंड सर्विस एजेंट (जीएसएसए) हैं। वे सिंगापुर पर ध्यान केंद्रित करते हुए सिंगापुर, इंडोनेशिया और ब्रुनेई सहित आसियान देशों के लिए कार्गो उड़ानें संचालित करते हैं। कंपनी हवाई अड्डे से हवाई अड्डे के आधार पर माल की ढुलाई में लगी हुई है।

कल से खुल रहा एक और IPO

ओला इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड का आईपीओ दो अगस्त को खुलेगा। कंपनी की ओर से मंगलवार को यहां जारी बयान के अनुसार कंपनी ने अपने पहले आईपीओ के लिए 72 से 76 रुपये प्रति इक्विटी का प्राइस बैंड तय किया है। प्रत्येक शेयर की फेस वैल्यू 10 रुपये है। कंपनी का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए शुक्रवार, दो अगस्त को खुलेगा और मंगलवार, छह अगस्त को बंद होगा। निवेशक न्यूनतम 195 इक्विटी शेयरों के लिए बोली लगा सकते है। इसके बाद 195 इक्विटी शेयरों के मल्टीपल में बोली लगाई जा सकती है। आईपीओ में 5,500 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू है। प्रमोटर सेलिंग शेयरहोल्डर्स, प्रमोटर ग्रुप सेलिंग शेयरहोल्डर्स और इन्वेस्टर सेलिंग शेयरहोल्डर्स का 84,941,997 इक्विटी शेयरों तक का ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) भी शामिल है। प्रस्ताव में पात्र कर्मचारियों के लिए आरक्षण भी शामिल है।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top