Uncategorized

एक साल में 173% चढ़ गया यह दिग्गज शेयर, अब एक्सपर्ट बोले- ₹280 तक भाव

 

Zomato share price: ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाली कंपनी जोमैटो के शेयरों में तेजी का सिलसिला जारी है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को जोमैटो के शेयर में 1% से ज्यादा की तेजी थी और यह 230 रुपये के स्तर तक पहुंच गया। शेयर को लेकर एक्सपर्ट भी बुलिश नजर आ रहे हैं। बता दें कि जोमैटो के शेयर में तेजी ऐसे समय में आ रही है जब सेंसेक्स और निफ्टी ऑल टाइम हाई पर हैं।

ब्रोकरेज का अनुमान

एक्सिस सिक्योरिटीज ने जोमैटो के शेयर पर बाय रेटिंग दी है। इसी के साथ शेयर को खरीदने की सलाह दी गई है। ब्रोकरेज का अनुमान है कि शेयर ₹280 तक जा सकता है। यह अभी की कीमत के मुकाबले 20 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी को दिखाता है। बता दें कि शेयर का ऑल टाइम हाई 232 रुपये है। जोमैटो के शेयर का भाव 15 जुलाई को था। वहीं, पिछले साल 3 अगस्त को अपने 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹80.99 पर पहुंच गया। पिछले एक साल में कंपनी के शेयरों में 173 प्रतिशत की भारी वृद्धि हुई है।

क्या कहा ब्रोकरेज ने

ब्रोकरेज फर्म के अनुसार हाइपरप्योर और क्विक कॉमर्स में लगातार प्रॉफिट से जोमैटो को फायदा हुआ है। एक्सिस को उम्मीद है कि जोमैटो खाद्य-डिलीवरी बाजार में अपनी उपस्थिति मजबूत करेगा और लगातार नई तकनीक को अपनाकर और नवाचारों को पेश करके बाजार हिस्सेदारी हासिल करेगा। ब्रोकरेज जोमैटो को लेकर सकारात्मक है क्योंकि उसे खाद्य वितरण व्यवसाय में वृद्धि की भारी गुंजाइश दिख रही है।

एक्सिस ने कहा- भारत में शहरी आबादी वर्तमान में कुल आबादी का लगभग 34-35 प्रतिशत है। अनुमान बताते हैं कि 2030 तक इस शहरी आबादी में उल्लेखनीय वृद्धि होने की उम्मीद है, जो भारत की कुल आबादी का लगभग 42-43 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी। एक्सिस सिक्योरिटीज का मानना ​​​​है कि हाइपरप्योर और क्विक कॉमर्स (ब्लिंकिट) वर्टिकल जोमैटो के राजस्व में वृद्धि को बढ़ावा देंगे।

Source link

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top